मनोरंजन

दुनियाभर में ‘अवतार 2’ का तहलका….ओपनिंग वीकेंड में कमाये 3500 करोड़

(शशि कोन्हेर) : जेम्स कैमरून की ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ ने दुनियाभर में शानदार कमाई की है और भारत में भी फिल्म जमकर दर्शक बटोर रही है। 13 साल बाद रिलीज हुए अवतार के इस सीक्वल से काफी उम्मीदें थीं और रिलीज के बाद फिल्म इन पर खरी भी उतरती नजर आ रही है। दुनियाभर में फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में ही 3500 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। वहीं, भारत में भी फिल्म ने पहली अवतार को पीछे छोड़ दिया है। जेम्स कैमरून ने एक वीडियो जारी करके फिल्म को पसंद करने पर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया है।

Advertisement

अवतार द वे ऑफ वाटर भारत और अमेरिका में 16 दिसम्बर को रिलीज हुई थी। फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में 134 मिलियन डॉलर और 300 मिलियन डॉलर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जमा किये, जिसे मिलाकर अवतार 2 का वर्ल्डवाइड ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 434.5 मिलियन डॉलर रहा, जिसे भारतीय मुद्रा में बदलने पर लगभग 3598 करोड़ रुपये बनते हैं। वहीं, भारत में भी फिल्म को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Advertisement

फिल्म ने 160 करोड़ रुपये ग्रॉस कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया है और इस साल रिलीज हुई सबसे तेज फिल्मों में शामिल हो गयी है। रविवार को फीफा वर्ल्ड कप फाइनल होने के बावजूद अवतार 2 ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ बनाकर रखी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button