बिलासपुर

अटल जी ने देश के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

Advertisement

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी एक देशभक्त और सर्वमान्य जनप्रतिनिधि थे। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में सर्वसाधारण के विकास की ओर ध्यान दिया, उनका पूरा जीवन देश के लिए समर्पित रहा। उन्होंने शासन-प्रशासन में शुचिता लाने का प्रयास किया। यह बात पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के महामाया मंदिर वार्ड में महाराजबंद तालाब के समीप आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही। श्री अग्रवाल ने इस मौके पर कार्यक्रम स्थल में स्वर्गीय श्री वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने महाराजबंद तालाब के पास स्थित चौक का नामकरण अटल जी के नाम पर अटल चौक करने की घोषणा की। साथ ही अटल जी की भव्य प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा भी की।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार से कुशल नेतृत्व से पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई है, उसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री वाजपेयी ने अपनी नेतृत्व क्षमता से विश्व पटल पर अपनी गहरी छाप छोड़ी। उन्होंने सुशासन दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने देश के विकास में हरसंभव योगदान दिया। उन्होंने पक्की सकड़ों का जाल बिछाया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गांव-गांव पक्की सड़कों से जुड़ गए हैं। बच्चों की शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान की शुरूआत की। उनके कार्यकाल के दौरान ही मोबाईल नेटवर्क पूरे देश में फैला।


श्री अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय श्री वाजपेयी ने देश को सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए पोखरण में परमाणु परीक्षण किया। उनकी इस योजना की भनक विश्व के बड़े-बड़े देशों को भी नहीं लगी। श्री अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय श्री वाजपेयी के यशस्वी कार्याें को स्कूली बच्चों तक पहुंचाने की जरूरत है।


श्री अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, आमजनों और स्कूल-कॉलेज की बच्चों को सुशासन दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने कार्यक्रम में निबंध, भाषण, कविता और पोस्टर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले शहीद संजय यादव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संजय नगर, डॉ. राधा बाई कॉलेज मठपारा, जे.आर. दानी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और मठपारा स्कूल के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया। उन्होंने बच्चों द्वारा लगाई गई पोस्टर प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर नगर निगम की पार्षद श्रीमती मीनल चौबे, श्री मृत्युंजय दुबे, श्रीमती सरिता वर्मा, श्री मनोज वर्मा, श्रीमती सावित्री साहू, श्रीमती सीमा कंदोई सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button