खेल

एशिया कप… जीतेंगे… जीतेंगे… कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया दावा……

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त को हो रहा है और भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारत और पाकिस्तान दोनों ही ग्रुप-ए का हिस्सा हैं और दोनों टीमों के बीच मैच श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत ने हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया, जबकि संजू सैमसन को स्टैंड-बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह दी गई है।

Advertisement

एशिया कप को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह है, इसी साल भारत को 5 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है और ऐसे में एशिया कप भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के लिए वर्ल्ड कप की ड्रेस रिहर्सल से कम नहीं होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए और ऐसे में पैपराजी ने उन्हें घेर लिया।

Advertisement

इस दौरान एक पैपराजी ने कहा, ‘रोहित सर एशिया कप का वेट है।’ इस पर रोहित ने कहा, ‘एशिया कप…’ फिर पैपराजी ने कहा, ‘जय हिंद’ और इसके जवाब में रोहित ने कहा, ‘जीतेंगे… जीतेंगे।’ भारत ने एशिया कप खिताब कुल सात बार जीता है और इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है।

वहीं श्रीलंका ने कुल छह बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया है। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के अलावा इस बार नेपाल भी हिस्सा ले रहा है। नेपाल ने एशिया कप के लिए क्वॉलिफाई किया।

एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका मिलकर कर रहे हैं। पाकिस्तान में एशिया कप के कुल चार मैच खेले जाने हैं, जबकि श्रीलंका में एशिया कप के कुल 9 मैच खेले जाने हैं। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप पहले पाकिस्तान में ही होना था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ कर दिया कि एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। जिसके बाद एशिया कप 2023 को हाइब्रिड मॉडल में कराने का फैसला लिया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button