विदेश

कहीं हम सपना तो नहीं देख रहे..? इमरान खान भारत की तारीफ कर रहे…. तो पाक सेना प्रमुख बाजवा..भारत से शांति की बात कर रहे..!

Advertisement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में हैं। विपक्षी पार्टियों के निशाने में आए इमरान खान अब भारत की विदेश नीति की तारीफ कर रहे हैं। इस बीच, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शनिवार को कहा कि भारत के साथ सभी विवादों को बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जाना चाहिए। जनरल बाजवा ने दो दिवसीय ‘इस्लामाबाद सुरक्षा संवाद’ सम्मेलन के अंतिम दिन यह बात कही।

Advertisement

थल सेनाध्यक्ष (The Chief of the Army Staf, COAS) ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र में दुनिया का एक तिहाई हिस्सा और अन्य जगहों पर किसी न किसी तरह के संघर्ष और युद्ध में शामिल होने के कारण यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने क्षेत्र से आग की लपटों को दूर रखें। जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद सहित सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए बातचीत और कूटनीति का उपयोग करने में विश्वास रखता है और अगर भारत ऐसा करने के लिए सहमत होता है तो वह इस मोर्चे पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

Advertisement

बाजवा ने कहा, इतिहास की बेड़ियों को तोड़ने का है समय

जनरल बाजवा ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि यह क्षेत्र के राजनीतिक नेतृत्व के लिए अपने भावनात्मक और अवधारणात्मक पूर्वाग्रहों से ऊपर उठने और इतिहास की बेड़ियों को तोड़ने का समय है, ताकि क्षेत्र के लगभग तीन अरब लोगों को शांति और समृद्धि मिल सके। हालांकि, उन्होंने कहा कि भारतीय नेताओं का अड़ियल व्यवहार एक बड़ी बाधा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button