देश

अमिताभ बच्चन 80 वर्ष के हुए, जन्मदिन पर आधी रात फैंस को किया सरप्राइज

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : सदी के महानायक और हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। अमिताभ 80 वर्ष के हो गए हैं। इस अवसर पर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस को आश्चर्यचकित किया। वे आधी रात को मुंबई में अपने आवास ‘जलसा’ के बाहर इकट्ठा हुए फैंस से मिलने पहुंच जाते हैं। अमिताभ को देख उनके फैंस काफी खुश हो जाते हैं और खूब तालिया बजाते हैं। उनके इस विशेष दिन पर उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें बेहद खास तरीके से विश किया है।

Advertisement

बेटी श्वेता ने किया खास मैसेज
श्वेता ने पिता के साथ बिताए अपने मनमोहक पलों की तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया। एक तस्वीर में बिग बी श्वेता का हाथ पकड़े देखे जा सकते हैं। एक अन्य तस्वीर में बिग बी अपने दिवंगत माता-पिता हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के साथ खड़े हैं। कैप्शन में श्वेता ने आबिदा परवीन और नसीबो लाल के गाने ‘तू झूम’ के बोल का इस्तेमाल किया है।

Advertisement

पोती नव्या ने भी अलग अंदाज में दी मुबारकबाद
श्वेता के अलावा, अमिताभ की पोती नव्या ने भी उनके 80वें जन्मदिन पर उनके लिए एक दिल छू लेने वाली पोस्ट लिखी। नव्या ने अपने ‘नाना’ के साथ बचपन की तस्वीरें साझा की। नव्या ने पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, “आप ना थकोगे कभी आप न रुकोगे कभी.. कर शपथ कर शपथ ..अग्निपथ अग्निपथ। आपके जैसा कोई नहीं है और न ही कभी होगा। जन्मदिन मुबारक हो नाना।”

सात हिंदुस्तानी से करियर की शुरुआत
बता दें कि बिग बी ने 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने करियर की शुरुआत की। बाद में वे ऋषिकेश मुखर्जी की ‘आनंद’ (1971) में डा भास्कर बनर्जी के रूप में दिखाई दिए, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। प्रकाश मेहरा की एक्शन फिल्म ‘जंजीर’ (1973) ने अमिताभ को बालीवुड में एक स्टार के रूप में स्थापित किया और तब से वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button