Uncategorized

हापुड़ लाठीचार्ज कांड के विरोध में आज भी न्यायिक कार्य नहीं करेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील

Advertisement

(शशि कोन्हेर) :हापुड़ प्रकरण के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट और राजस्व परिषद के वकीलों ने बुधवार को भी न्यायिक कार्य नहीं किया। यहां के वकीलों ने गुरुवार को भी आंदोलन जारी रखते हुए न्यायिक कार्य न करने का निर्णय लिया है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया।

Advertisement

ओल्ड स्टडी रूम में हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं महासचिव नितिन शर्मा के संचालन में हुई आपातकालीन बैठक में न्यायिक कार्य से विरत रहने के प्रस्ताव के विरुद्ध कार्य करने वाले सदस्यों को चेतावनी दी गई। साथ ही एसोसिएशन के निर्णय का सम्मान करने का आग्रह किया गया।

Advertisement

बैठक में अशोक कुमार त्रिपाठी, अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, स्वर्ण लता सुमन, सर्वेश कुमार दुबे, अजय सिंह, अमरेन्दु सिंह, आशीष कुमार मिश्र, अभ्युदय त्रिपाठी, विनोद राय, अमित कुमार पांडेय, ओम प्रकाश विश्वकर्मा, आशुतोष मिश्र, सुधीर कुमार केसरवानी, साइमा सहर, अनिरुद्ध ओझा, अनिल कुमार मिश्र, गुलाब सिंह यादव, अनिल प्रताप सिंह उपस्थित रहे। बार एसोसिएशन बोर्ड ऑफ रेवेन्यू केसंयुक्त सचिव प्रेस सुरेंद्र कुमार के अनुसार वहां के वकील भी बुधवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे और गुरुवार को भी न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।

यूपी बार काउंसिल की ओर से निर्णय लिया गया है कि वह इसके विरोध में लखनऊ के विधानसभा का घेराव करेंगे। अध्यक्ष ने कहा, मुख्यमंत्री से मिलने का हम लोगों ने समय मांगा था लेकिन समय नहीं दिया गया। इससे साफ साबित होता है कि सरकार वकीलों की मांग को नजरअंदाज कर रही है। इसके खिलाफ बार काउंसिल चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने की तैयारी में है।

16 सितंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों, ट्रेजरी और रजिस्ट्री कार्यालयों पर धरना दिया जाएगा। 22 सितंबर को काला फीता बांधकर काम करेंगे। 29 सितंबर को प्रदेश भर में सरकार का पुतला जलाएंगे। 6 अक्तूबर को मंडलवार और 13 अक्तूबर को बार काउंसिल कार्यालय में प्रदेश के सभी बार संघों के पदाधिकारियों के साथ सम्मेलन होगा। 20 अक्तूबर को प्रदेश भर के अधिवक्ता विधानसभा का घेराव करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button