विदेश

पूरे ब्रिटेन में हवाई सफर ठप, न लैंड कर पा रहे न उड़ान भर पा रहे विमान….टेक्निकल फॉल्ट की सूचना


(शशि कोन्हेर) : टेक्निकल फॉल्ट के चलते पूरे ब्रिटेन में अचानक हवाई सफर ठप हो गया है। इस वजह से न तो हवाई जहाज लैंड कर पा रहे हैं और न ही उड़ान भर पा रहे हैं। एक एयरलाइन ने बताया कि बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल हो गया है। ब्रिटिश हवाई अड्डों के बाहर मौजूद यात्रियों से कहा गया है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल नेटवर्क डाउन है और उनकी फ्लाइट देरी से उड़ान भरेगी।

Advertisement

सुरक्षा के लिए लिहाज से ट्रैफिक फ्लो पर प्रतिबंध
नेशनल एयर ट्रैफिक कंटोलर, नैट्स ने कहा कि फिलहाल हम तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से हमने ट्रैफिक फ्लो पर प्रतिबंध लगा रखे हैं। स्काई न्यूज के मुताबिक नैट्स ने बताया कि इंजीनियर्स समस्या को दूर करने पर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही असुविधा के लिए लोगों से माफी मांगी गई है।

Advertisement


लोगानियर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि आज सुबह यूके एयर ट्रैफिक कंट्रोल कंप्यूटर सिस्टम का नेटवर्क बड़े पैमाने पर फेल हो चुका है। हालांकि हम स्थानीय कोऑर्डिनेशन के आधार पर और न्यूनतम व्यवधान के साथ अधिकांश इंट्रा-स्कॉटलैंड उड़ानों को संचालित करने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके मुताबिक उत्तर-दक्षिण और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में देरी हो सकती है। सूचना में यात्रियों से आगे कहा गया है कि अगर आज आपकी फ्लाइट है तो हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान के बारे में लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट देखें।

Advertisement

ईजीजेट के यात्रियों को बताया गया कि यह समस्या वर्तमान में ब्रिटेन के अंदर या बाहर उड़ान भरने के कारण सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि हमें हवाई यातायात नियंत्रण समस्या के बारे में सलाह दी गई है जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र में या बाहर उड़ान भरने के कारण सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है।

हम इस मुद्दे के प्रभाव और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के लिए समय सीमा को समझने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। यदि आप पहले से ही उड़ान भरने के लिए इंतजार कर रहे हमारे स्थानों में से एक पर सवार हैं तो हमारा चालक दल आपको अपडेट रखेगा। कंपनी ने आगे कहा कि यदि आप हमारे हवाई अड्डों में से एक में बोर्ड करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो कृपया टर्मिनलों में उड़ान सूचना स्क्रीन पर सूचना देखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button