देश

चंदा कोचर के बाद वीडियोकॉन का चेयरमैन भी हुआ गिरफ्तार, सीबीआई ने की गिरफ्तारी

(शशि कोन्हेर) : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत (ICICI Bank fraud case) को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के अनुसार यह कार्रवाई बैंक धोखाधड़ी मामले में हो रही है। बता दें कि इसी मामले में इससे पहले ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था।

Advertisement


कोचर से पूछताछ के बाद धूत को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई उन्हें बाद में मुंबई में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश करेगी। जांच एजेंसी उसकी कस्टोडियल रिमांड की मांग करेगी। बता दें कि धूत पर यह आरोप था कि आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड ने ट्रेंड इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, सेंचुरी अप्लायंसेज लिमिटेड, कैल लिमिटेड, वैल्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड और इवान फ्रेजर एंड कंपनी इंडिया लिमिटेड को लगभग 3,250 करोड़ रुपये की क्रेडिट सुविधाएं मंजूर की।

Advertisement

आरोप थे कि धूत ने सुप्रीम एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (एसईपीएल) के माध्यम से नूपावर रिन्यूएबल्स लिमिटेड (एनआरएल) में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया और एसईपीएल को दीपक कोचर द्वारा प्रबंधित पिनेकल एनर्जी ट्रस्ट को गलत तरीके से स्थानांतरित कर दिया। आरोप है कि आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के अधिकारियों ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, आरबीआई के दिशानिर्देशों और बैंक की क्रेडिट नीति का उल्लंघन करते हुए इन कंपनियों को क्रेडिट सुविधाएं मंजूर कीं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button