खेल

वेस्टइंडीज को चौथे टी20 में धूल चटाने के बाद हार्दिक पांड्या ने की

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को हराने के बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के साथ गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। अमेरिका में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी की। पहले दो टी20 मुकाबले गंवाने के बाद भारत ने सीरीज में जोरदार वापसी की है। टीम इंडिया के इस कमबैक में बल्लेबाजों ने अहम रोल अदा किया है।

Advertisement

तीसरे टी20 में जहां सूर्यकुमार यादव ने सुर्खियां बटोरी थी, वहीं चौथे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने अपनी चमक बिखेरी। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा था। यशस्वी और गिल के अर्धशतकों के दम पर भारत ने इसे 9 विकेट और 18 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

Advertisement

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा ‘उनके (गिल और जयसवाल) स्किल सेट में किसी तरह का कोई डाउट नहीं है। आगे बढ़ते हुए, हमें एक बैटिंग यूनिट के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी और अपने गेंदबाजों की मदद करनी होगी। गेंदबाज मैच जिताते हैं।

यदि वे आपको कुछ विकेट दिला देते हैं, तो आप मैच को कंट्रोल कर सकते हैं। शुभमन और यशस्वी शानदार थे। जिस तरह से वे इस गर्मी में दौड़े… और… यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्होंने काम पूरा किया, यह देखना बहुत सुखद था।’

पहले दो मैच हारने के बाद टीम के कमबैक के बारे में कप्तान बोले ‘मैं जिस तरह से खेल को देखता हूं उसी तरह से कप्तानी करना पसंद करता हूं। मुझे अपनी इनस्टिंक्स के साथ चलना पसंद है।

हम दो गेम हार गए लेकिन पहला गेम में हमारी अपनी गलती थी, हम काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे, हमने आखिरी चार ओवरों में गड़बड़ कर दी और लाइन पार नहीं की। अगले दो मैचों में हमने कुछ खास नहीं किया। ये सभी खेल हमें बहुत आत्मविश्वास देते हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी थी और अच्छी क्रिकेट खेलनी थी, लड़कों ने बिल्कुल वैसा ही किया।’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button