जशपुर

आखिर स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की आदम कद प्रतिमा के अनावरण को आखिरकार क्यों लग गए पूरे 9 साल..!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) – बिलासपुर। बिलासपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के अजेय योद्धा स्वर्गीय श्री दिलीप सिंह जूदेव की आदमकद प्रतिमा स्थापना का जशपुर समेत प्रदेशभर के उनके समर्थकों और भाजपाइयों को बेसब्री से इंतजार था। वन मैन आर्मी के नाम से प्रसिद्ध दिलीप सिंह जूदेव की मूछों पर ताव देती हुई तस्वीर अभी भी छत्तीसगढ़ में सबके दिलों पर विराजमान है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सुप्रीमो डॉक्टर मोहन भागवत ने इस अनावरण के लिए जशपुर पधार कर जीवन पर्यंत हिंदू हित के लिए संघर्ष करने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव को पूरा सम्मान ही जाहिर किया है।

Advertisement

पूरे 9 साल तक अनावरण के रुके रहने से जसपुर समेत प्रदेशभर के जुदेव समर्थकों को न मालूम कितने ताने झेलने पड़ रहे थे। अनावरण मे लेट होने को लेकर कांग्रेस के लोग भी भाजपाइयों पर तंज कसा करते थे। आखिरकार अब वह समय आ ही गया जब कल सोमवार को हिंदू ह्रदय नायक छत्तीसगढ़ के जवानों पर राज करने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है।

Advertisement

दिलीप सिंह जूदेव और जशपुर कल्याण आश्रम तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इन तीनों की त्रिवेणी ने देश में जो व्यापक कार्य किए हैं वह सर्वविदित ही हैं। यह सुखद बात है कि संघ प्रमुख आज ही जशपुर पहुंच चुके हैं और वे कल्याण आश्रम में रात्रि विश्राम करेंगे तथा उसके पश्चात कल सुबह दिलीप सिंह जूदेव की आदम कद प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button