देश

अडानी मुसीबत में और बैंक चिंता में…SBI ने अडानी ग्रुप की फर्मों को 21000 करोड़ रुपए का दिया है लोन

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली – हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के गाैतम अडाणी घिरते नजर आ रहे हैं। बीते कल संसद में जमकर हंगामा हुआ वहीं एक रिपोर्ट ने सनसनीखेज खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया कि सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 21000 करोड़ (2.6 अरब डॉलर) रुपये का लोन अडानी ग्रुप की फर्मों को दिया है। यह बात अलग है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को नियमों के तहत जितना कर्ज देने की अनुमति है ये रकम उसकी आधी है।

Advertisement


रिपोर्ट के मुताबिक, उसे यह जानकारी कुछ लोगों ने न पहचाने जाने की शर्त पर दी है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, SBI के प्रतिनिधि ने लोन की बात पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था। विभिन्न बैंकों द्वारा गौतम अडानी की कंपनियों को दिया गया लोन अमेरिका में आधारित हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद शेयरों में आई गिरावट की वजह से निगरानी में आया है।

Advertisement

Credit Suisse की वेल्थ यूनिट्स और सिटीग्रुप इंक ने ग्रुप से कोलेटरल के तौर पर सिक्योरिटीज को मंजूर करने को रोक दिया है। अडानी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है और रिपोर्ट को फर्जी करार दिया है। वहीं दूसरी तरफ, पंजाब नेशनल बैंक ने अडानी ग्रुप को 70 बिलियन रुपये का लोन दिया है। पिछले महीने बैंक के चीफ एग्जीक्यूटिव अतुल गोयल ने यह जानकारी दी थी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button