देश

असम में ‘योगी मॉडल’ से एक्शन, ‘जिहादी मदरसे’ पर चला सरकार का बुलडोजर

(शशि कोन्हेर) : Assam के Morigaon में में Jihadi Activity के खिलाफ सरकार ने बढ़ा एक्शन लिया है। सरकरार ने पहले मदरसा को सील किया गया था और मदरसे पर Bulldozer की कार्रवाई की गई है। 

Advertisement

जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक मदसरे पर बुलडोजर चलाया गया। मोरीगांव जिले के मोइराबारी इलाके में जमीउल हुडा मदरसे को बुलडोजर से तोड़ा गया। मदरसे का संस्थापक मुफ्ती मुस्तफा 28 जुलाई को गिरफ्तार हो चुका है।

Advertisement

पकड़ा गया है मुस्तफा

Advertisement


मुफ्ती मुस्तफा के आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े होने की जानकारी मिली थी इसके बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया था। उसके कुछ और साथियों को भी असम पुलिस ने पकड़ा था।  मुस्तफा मुफ्ती (AQIS) के अलावा बांग्लादेशी आतंकी संगठन ABT से भी जुड़ा है।

मुस्तफा मोरीगांव में अपना मदरसा चलाता था। मदरसे से ही उस पर जिहादी गितिविधियां करने का आरोप है इसीलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुस्तफा की गिरफ्तारी के बाद मदरसा सील किया गया था और अब उसे बुलडोजर से जमींदोंज कर दिया गया है।

इससे पहले आज ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि राज्य ‘‘जिहादी गतिविधियों’ का अड्डा बन रहा है और पिछले कुछ महीनों में यहां बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के पांच ‘मॉड्यूल’ का पर्दाफाश हुआ है। सरमा ने कहा कि अंसारुल इस्लाम से संबंधित छह बांग्लादेशी नागरिक, युवाओं को बरगलाने के लिए असम आए और उनमें से एक को इस साल मार्च में बारपेटा में पहले मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button