देश

पति को छोड़ युवक के चक्कर में पड़ी विवाहिता, अभय बनकर आरिफ ने पढ़ा दिया नमाज लव जेहाद में केस…..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : मिर्जापुर देहात कोतवाली में सुल्तानपुर के युवक पर लव जेहाद का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरिफ नामक युवक ने विवाहिता को अभय बनकर झांसा दिया और अंबाला ले जाकर शारीरिक शोषण किया। मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव भी बनाया। किसी तरह वहां से मिर्जापुर पहुंची महिला ने कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्मांतरण अधिनियम (लव जेहाद) सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Advertisement

एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि अप्रैल में देहात कोतवाली में एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसमें पति ने दी तहरीर में बताया कि एक युवक उसकी पत्नी को बरगला कर लेकर चला गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही थी कि इसी बीच महिला लौट आई। उसने बयान दिया कि काम के सिलसिले में वह अंबाला गई थी।

Advertisement

एसपी ने बताया कि महिला के लौटने के कुछ ही दिन बाद उसके पति के मोबाइल पर अश्लील वीडियो और मैसेज आए। आडियो मैसेज के जरिए धमकी दी गई कि उसकी पत्नी उसके साथ रहती थी। उसे मेरे पास वापस भेज दिया जाए। इस संदर्भ में पति ने दोबारा प्रार्थना पत्र दिया। एसपी ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिलने के बाद उन्होंने स्वयं पति और पत्नी को बुलाकर पूछताछ की। यह बात सामने आई कि अप्रैल महीने में मायके में रहने के दौरान उसकी फोन पर एक युवक से बात होती रही।

कुछ दिन बाद उस युवक मिर्जापुर आया। अपना नाम अभय बताया और उसे अपने साथ अंबाला ले गया। वहां उसे पता चला कि मुस्लिम है और उसका नाम आरिफ खान है। एसपी के अनुसार पूछताछ में यह बात सामने आई कि अंबाला में महिला का शारीरिक शोषण किया गया। उसे मुस्लिम धर्म अपनाने पर जोर दिया गया। बुर्का पहनाया गया और नमाज पढ़ाया गया।

वहां पर दो-तीन और भी युवक थे। इसी दौरान महिला की अपने पति से फोन पर बात होती तो उसके बाद महिला लौट आती है। एसपी के अनुसार पूछताछ में और जांच में स्पष्ट है कि मामला लव जेहाद का है। आरोपी आरिफ खान सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है।

इस मामले में धर्मांतरण अधिनियम (लव जेहाद) सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं में आरोपी पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। आरिफ को पकड़ा तो जाएगा ही यदि उसके गैंग में अन्य सदस्य हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button