छत्तीसगढ़

सावधानी बरते ऑनलाइन खरीददारी के चक्कर में एक किराना व्यवसायी ने डेढ़ लाख रुपए गंवा दिए……

(शशि कोन्हेर) : कोरबा : ऑनलाइन खरीददारी के चक्कर में एक किराना व्यवसायी ने डेढ़ लाख रुपए गंवा दिए। उसके खाता से यह रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर ठगी की गई। ऑनलाइन साड़ी खरीदने के बाद उसकी वापसी के लिए रुपए रिटर्न करने के झांसे में लेकर ठग ने डेढ़ लाख रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया।

Advertisement


जानकारी के अनुसार हरदीबाजार पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम भिलाई बाजार में निवासरत युवक किराना व्यवसायी अंकित कुमार अग्रवाल के द्वारा फेसबुक में साड़ी का विज्ञापन देखा गया था। साड़ी पसंद आने पर 1 जुलाई को आर्डर किया जिसकी कीमत 699 रुपए का भुगतान भी कर दिया। 4 जुलाई को एक्सप्रेस बेस कोरियर के माध्यम से यह साड़ी अंकित को प्राप्त हुई लेकिन साड़ी की क्वालिटी अच्छी नहीं होने के कारण फेसबुक से मिले कस्टमर केयर नंबर 7477760027 से वापसी के लिए संपर्क किया।

Advertisement

सामने वाले ने रुपए वापस करने के लिए फोन पे नंबर मांगा जो अंकित के द्वारा दिए जाने पर मनी रिटर्न का फॉर्म मोबाइल पर आया जिसमें मांगी गई जानकारी भरने उपरांत फोन पे का पासवर्ड भी भरा गया। फार्म भरते ही अंकित के मोबाइल पर दूसरे नंबर 9321003598 से एक एसएमएस आया। इस एसएमएस को खोलते ही वह खुद से फारवर्ड हो गया।

Advertisement

6 जुलाई को रात 8 बजे अंकित के एसबीआई कुसमुण्डा में संचालित खाता से 10 अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए 75,189 रुपए ट्रांसफर हो गए। 7 जुलाई को रात 9 बजे फिर से 10 ट्रांजेक्शन के जरिए 82,995 रुपए ट्रांसफर हुए। इस तरह कुल 1 लाख 58 हजार 184 रुपए का ट्रांजेक्शन संबंधी एसएमएस देखते ही अंकित ने बैंक के टोल फ्री नंबर 1800111109 से संपर्क कर खाता को होल्ड कराया और 8 जुलाई को सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराया। हरदीबाजार चौकी पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबरों के धारक पर 420 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button