छत्तीसगढ़

लब्बैक की सदा के साथ राज्य के 382 हज यात्री हज्जे बैतुल्लाह के लिए हुए रवाना….छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद असलम खान ने दी विदाई

Advertisement

Advertisement

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर – हज 2022 के लिए राज्य के 382 हज यात्री मुंबई अंतर्राष्ट्रीय विमानतल से सऊदी एयरलाइन्स की फ्लाइट नंबर SV-5729 से दिनांक 24/06/2022 प्रातः 10.50 बजे मुंबई से जेद्दाह के लिए रवाना हुए। विगत 02 वर्षो से कोरोना महामारी के कारण सऊदी हुकूमत द्वारा बाहरी मुल्को से आने वाले हज यात्रियों पर पाबन्दी लगाई गई थी। इस वर्ष हज यात्रा का मौका मिलने पर रवाना होने वाले हज यात्रियों की आखे ख़ुशी से चमक रही थी।

Advertisement


छत्तीसगढ़ हज कमेटी के चेयरमेन ने बताया कि राज्य के हज यात्रियों की प्रदेश के विभिन्न जिलों से मुंबई तक की यात्रा हेतु आ रही दिक्कतों के मद्देनज़र प्रदेश के हर दिल अज़ीज़ मुख्यमंत्री आली जनाब भूपेश बघेल द्वारा रेलवे प्रशाशन को निर्देशित किया गया, जिसके परिपालन में राज्य के हज यात्रियों की प्रतीक्षा सूची के रेल रिजर्वेशन को राज्य हज कमिटी द्वारा कन्फर्म कराया गया। जिससे प्रदेश के हज यात्री समयावधि में सुगमता पूर्वक मुंबई पहुंचकर हज यात्रा के लिए रवाना हुए। इसके लिए मोहम्मद असलम खान ने राज्य के सभी यात्रियों एवं समस्त मुस्लिम समाज की ओर से प्रदेश के हर दिल अज़ीज़ मुख्यमंत्री आली जनाब भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।


मोहम्मद असलम खान ने आगे बताया की, हज हाउस मुंबई में राज्य के सभी हज यात्रियों की रिपोर्टिंग दिनांक 22/06/2022 को मुकम्मल कराकर दिनांक 23/06/2022 को उन्हें हज यात्रा के दस्तावेज़ों का वितरण किया गया, एवं दिनांक 24/06/2022 को प्रातः में हज हाउस मुंबई से एयरपोर्ट तक विशेष बसों के ज़रिये भेजा जाकर जेद्दाह के लिए प्रस्थान कराया गया । एम्बारकेशन पॉइंट के सभी कार्य राज्य हज कमिटी द्वारा अपनी देख रेख में समयावधि पर पूर्ण कराया गया जिससे राज्य के हज यात्री सुगमता पूर्वक हज्जे बैतुल्लाह के लिए रवाना हुए। सभी हज यात्रियों ने राज्य हज कमिटी के इन्तेज़ामो की खूब प्रशंसा की। राज्य से रवाना हुए 382 हज यात्रियों में 202 पुरुष एवं 180 महिलाएं शामिल है। हज यात्रा उपरांत इनकी वापसी 02/08/2022 को 16.40 बजे होगी, राज्य के हाजी सीधे मदीने शरीफ से मुंबई आएंगे। इस अवसर पर रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिव सिंह ठाकुर ने विशेष रूप से उपस्थित होकर राज्य के हज यात्रीयों को यात्रा की शुभकामनाये दी।


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटि के चेयरमैन मोहम्मद असलम खान, हज कमेटी के कार्यपालन अधिकारी सचिव साजिद मेमन, रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिव सिंह ठाकुर, हज कमेटी के सदस्य मौलाना कारी सैयद अशफाक अहमद अंजुम, डॉक्टर कारी इमरान अशरफी, मोहम्मद शाहिद, महामंत्री, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी, मोहम्मद जीशान, मोहम्मद हुसैन मलकानी, सलीम अशरफ, राज़िक़ अमजद उपस्थित रहें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button