देश

ट्रेनिंग के दौरान ही CRPF के 2 जवानों को आया हार्टअटैक, नहीं बच पाई जान

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : झारखंड में ट्रेनिंग के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2 जवानों की मौत हो गई। दोनों जवानों ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। मृत जवानों में सीआरपीएफ 13 बटालियन के हवलदार प्रेम कुमार सिंह और बटालियन-7 के शंभूराम गौड़ हैं।

Advertisement

प्रेम कुमार सिंह मणिपुर वहीं शंभूराम गौड़ बिहार के रहने वाले थे। दोनों को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जमशेदपुर के मेडिट्रीना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान 2 घंटे के अंतराल पर दोनों जवानों की मौत हो गई।

Advertisement

हार्टअटैक से मौत होने की आशंका
सीआरपीएफ जवानों की यूं अचानक मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है लेकिन लक्षणों के आधार पर दोनों की मौत हार्टअटैक से होने की आशंका व्यक्त की गई है।

Advertisement

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के मुसाबनी जोनल ट्रेनिंग सेंटर में जवान प्रेम कुमार सिंह और शंभूराम गौड़ ट्रेनिंग कर रहे थे तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा और बेहोश होकर गिर पड़े। साथियों ने आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। परिजनों को खबर की गई है।

Advertisement

वरीय अधिकारियों ने जताया दुख
सीआरपीएफ के वरीय पदाधिकारियों ने घटना पर दुख जताया है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि घटना वाले दिन जवानों से कठिन शारीरिक मेहनत नहीं कराई गई थी।

बताया जाता है कि बानालोपा स्थित बटालियन-193 मुख्यालय से 275 जवानों में से 265 ने प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के पश्चात तकरीबन 10:30 बजे तक सभी जवान अपने-अपने बैरक में चले गए थे कि तभी दोनों जवानों को सीने में दर्द उठा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button