देश

कुश्ती में पटखर्नी खाते ही पहलवान की मौत.. आयोजक हुए अखाड़े से फरार.. क्या कह रहे परिजन..!

(शशि कोन्हेर) : लखीसराय जिले के मेदनीचौकी थाना इलाके के हुसैना गांव में बसंत पंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें पटखनी खाते ही एक पहलवान की मौत हो गई. मृतक पहलवान की पहचान पटना जिले के मोकामा के शिवनार गांव के त्रिपुरारी कुमार उर्फ शिवम कुमार के रूप में हुई है.

Advertisement

दरअसल, अवगिल रामपुर पंचायत के ग्राम कचहरी कार्यालय के प्रांगण में हर साल की तरह इस साल भी बसंत पंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. हुसैना गांव के मनसुख यादव के पुत्र पवन यादव और पटना के पहलवान शिवम कुमार के बीच मुकाबला होना था. इस दौरान पवन यादव से शिवम पटखनी खा गए और मौके पर ही शिवम ने दम तोड़ दिया.

Advertisement

इस घटना के बाद अफरा तफरी मच गई. आयोजक मौके से भाग खड़े हुए. मामले की सूचना मिलने पर मेदनी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजक और रेफरी की तलाश की जा रही है.

Advertisement

मृतक पहलवान के परिजन मुनचुन सिंह ने बताया कि शिवनार से कुश्ती लड़ने गया था. वह एक कुश्ती जीत चुका था. उस गांव के रेफरी और वहां के पहलवान की इज्जत की बात थी. मुनचुन सिंह ने कहा कि शिवम को जानबूझकर बड़े पहलवान से लड़ाया गया. इस दौरान उसकी गर्दन पर जांघ रखकर उसको दबा दिया. पुलिस को सूचना दी है. एफआईआर कराएंगे. उसके बाद पोस्टमार्टम होगा.

मृतक पहलवान के भाई धीरज कुमार ने बताया कि कुश्ती लड़ने के दौरान लड़ते-लड़ते विपक्षी पहलवान ने उसकी गर्दन पर पैर रखकर उसे दाब दिया गया था, हम वहीं पर थे. मेदनी चौकी थानाध्यक्ष अख्तर रब्बानी ने बताया कि हुसैन गांव में कुश्ती के दौरान त्रिपुरारी कुमार की मृत्यु हो गई है. कुश्ती की कोई अनुमति या आदेश नहीं लिया गया था. इस मामले में जो आवेदन प्राप्त होगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button