विदेश

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी… फिर पैर पसारने लगा है कोरोनावायरस रहें सावधान

(शशि कोन्हेर) : दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है. कुछ महीनों पहले जो स्थिति कंट्रोल में लग रही थी, एक बार फिर मामले भी ज्यादा आ रहे हैं और मौत के आंकड़े भी इजाफा हो गया है. इन बदलते ट्रेंड को समझते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी जारी कर दी है. नई लहरों को लेकर सावधान कर दिया गया है.

Advertisement

WHO की चीफ सांइटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि हमे अब कोरोना की और नई लहरों के लिए तैयार रहना चाहिए. जो भी नए वैरिएंट सामने आ रहे हैं, सभी का रूप अलग है, वो ज्यादा तेजी से फैलने वाले दिख रहे हैं. जितने ज्यादा मामले बढ़ेंगे, अस्पताल में एडमिट होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जाएगी. इन बदलती स्थितियों के लिए हर देश को अपने पास एक एक्शन प्लान तैयार रखना होगा.

Advertisement

अब सौम्या स्वामीनाथन ने ये ट्वीट भी वर्ल्ड बैंक के एडवाइजर Philip Schellekens के उस ट्वीट पर किया है जहां पर उन्होंने जोर देकर कहा था कि दुनिया में एक बार फिर स्थिति तेजी से बदल गई हैं, मामले फिर बढ़ने लगे हैं. मौत का आंकड़ा भी जो पहले कम चल रहा था, फिर बढ़ गया है. Philip की इसी चिंता पर सौम्या ने पूरी दुनिया के लिए ये चेतावनी जारी की.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button