देश

राहुल गांधी ने सचिन पायलट की तारीफ क्या कर दी… राजस्थान में भड़क गई कांग्रेस की गुटीय लड़ाई

(शशि कोन्हेर) : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कांग्रेस नेता सचिन पायलट पर हमले के बाद गहलोत खेमा पायलट पर हमलावर हो गया. अब गहलोत के खास शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि हमने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट के मिले होने को देखा है. धारीवाल ने कहा कि अशोक गहलोत ने कुछ भी गलत नहीं कहा है, वो ठीक कह रहे हैं. दोनों सरकार गिराने में मिले हुए थे.

Advertisement

उधर कांग्रेस दफ्तर में अग्निवीर योजना के खिलाफ हुई बैठक में पत्रकार गहलोत के पायलट पर आरोंपों के बारे में पूछते रहे लेकिन दीपेन्द्र हुड्डा ने इस पर बोलने से मना कर दिया जबकि प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एक हैं और मिलकर 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement

सचिन पायलट ने नहीं किया पलटवार

Advertisement

राहुल गांधी के सचिन पायलट के धैर्य रखने की तारीफ के बाद गहलोत का पायलट पर यह सीधा हमले से राजस्थान की राजनीति गरमा गई है. सचिन पायलट सोमवार को टोंक के दौरे पर आ रहे हैं. ऐसे में उम्मीद है कि वह अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर जवाब दे सकते हैं. उधर पायलट ने अपने समर्थकों से गहलोत गुट के किसी भी तरह के उकसावे में नहीं आने के लिए कहा है.

गहलोत ने यह लगाया था आरोप

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर सुलह के बाद सबसे बड़ा हमला बोला है. सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस सरकार गिराने में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ साजिश में शामिल थे.

गहलोत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को टेलीफोन टेपिंग मामले में अपना वॉयस सैंपल देना चाहिए. कोर्ट ने भी केंद्रीय मंत्री को नोटिस दिया है. वह दिल्ली में मान भी चुके हैं कि फोन पर बातचीत में उनका वॉयस था. गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि सचिन पायलट चूक गए. इसका मतलब सरकार गिराने में दोनों लोग लगे हुए थे.

राहुल ने की थी सचिन की तारीफ

Advertisement

बता दें कि बीते दिनों राहुल गांधी ने सचिन पायलट के धैर्य रखने की तारीफ की थी. दरअसल ईडी द्वारा पूछताछ के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत की थी, उस समय सचिन पायलट भी मौजूद थे.

Advertisement

राहुल गांधी ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछा था कि आप थकते नहीं हैं तो राहुल ने कहा कि कांग्रेस के हर नेता में धैर्य है. यहां सचिन पालयट जी बैठे हैं. जब राहुल ने सचिन का नाम लिया तो वहां मौजूद उनके समर्थकों ने खूब नारेबाजी की. राहुल गांधी के सचिन पायलट के धैर्य रखने की तारीफ के बाद गहलोत का पायलट पर सीधे हमले से राजस्थान की राजनीति गरमा गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button