Uncategorized

“वाका-वाका” फेम हसीना, शकीरा को हो सकती है लंबी सजा.. करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला

(शशि कोन्हेर) : पॉप सिंगर शकीरा  को लेकर बुरी खबर आ रही है. दरअसल, सिंगर को आठ साल की स्पेन में जेल की हवा खानी पड़ सकती है. करीब 117 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप सिंगर पर लगा है।

Advertisement

स्पैनिश प्रॉसीक्यूटर ने शुक्रवार को म्यूजिक सुपरस्टार शकीरा के लिए आठ साल की जेल की सजा सुनाने की बात रखी है. दरअसल, शकीरा ने टैक्स चोरी पर जारी हुई याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद प्रॉसीक्यूटर्स ने यह मांग की है.

Advertisement

शकीरा को हो सकती है 8 साल की सजा

Advertisement


बार्सिलोना के प्रॉसीक्यूटर ने डिमांड की है कि शकीरा पर 24 मिलियन यूरो का फाइन लगाना चाहिए. शकीरा ने साल 2012 से 2014 तक जो कमाई की, उसपर करीब 14.5 मिलियन यूरोज उन्होंने बतौर टैक्स जमा नहीं किए हैं. बुधवार के दिन शकीरा ने याचिका को खारिज किया था, जिसके बाद उन्हें यह खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

शकीरा ने करीब 60 मिलियन एल्बम्स बिकी हैं. शकीरा की वकील ने कहा कि वह अपनी बेगुनाही के बारे में पूरी तरह से निश्चित थीं. सिंगर ने मामले को अदालत में जाने देने का फैसला किया था. शकीरा को विश्वास था कि वह बेगुनाह साबित होंगी, लेकिन इससे उलट ही चीजें सामने आ रही हैं.

अदालत की ओर से अभी तक कोई भी घोषणा नहीं हुई है. न ही परीक्षण की तारीख निर्धारित की गई है. शकीरा म्यूजिक इंडस्ट्री में ग्लोबली काफी बड़ा नाम है, शकीरा के वकील का कहना है कि किसी भी परीक्षण के शुरू होने तक, एक समझौता होने की संभावना होती है।

वहीं, प्रॉसीक्यूटर्स का कहना है कि शकीरा स्पेन में साल 2011 में शिफ्ट हुई थीं. उसी दौरान उनका बार्सिलोना के फुटबॉलर गेरार्ड पिक संग रिलेशनशिप पब्लिक हुआ था. साल 2015 तक उन्होंने बाहामास में ऑफिशियल टैक्स निवास खुद का बनाए रखा था. कपल के दो बच्चे हैं. इसी साल जून के महीने में दोनों ने अपने रास्ते अलग करने का निर्णय लिया है.

शकीरा की वकील का कहना है कि साल 2014 तक शकीरा ने सारा पैसा इंटरनेशनल टूर से कमाया है. साल 2015 में वह स्पेन शिफ्ट हुईं. उन्होंने सारे टैक्स भरे हैं. स्पैनिश टैक्स अथॉरिटी को शकीरा ने 17.2 मिलियन यूरोज भरे हैं. उनके ऊपर कई सालों से कोई कर्ज बकाया नहीं है. मई के महीने में बार्सिलोना की एक अदालत ने सिंगर के आरोपों को छोड़ने की अपील खारिज कर दी थी.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button