खेल

BCCI और जय शाह को वीरेंद्र सहवाग का सुझाव, वर्ल्ड कप INDIA नहीं BHARAT की जर्सी के साथ

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान मंगलवार 5 सितंबर को हो गया। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पल्लीकेले में प्रेस कॉन्फेंस में चुने गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया। उनके साथ कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे। बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने X (पूर्व में ट्विटर) पर टीम के खिलाड़ियों की सूची शेयर की।

Advertisement

इसके बाद पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई और बोर्ड के सचिव जय शाह को जर्सी का नाम बदलने को लेकर सलाह दे दी। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को इंडिया (INDIA) के बजाय भारत (Bharat) लिखी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरना चाहिए।

Advertisement

बता दें कि G20 समिट के दौरान आयोजित होने वाले डिनर के लिए राष्ट्रपति भवन की तरफ से भेजे गए निमंत्रण में ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ का इस्तेमाल किया गया है। इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जा सकता है। इस बीच वीरेंद्र सहवाग ने यह ट्वीट किया।

बीसीसीआई के ट्वीट पर वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा?
भारतीय टीम के ऐलान को लेकर बीसीसीआई के ट्वीट पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “टीम इंडिया नहीं टीम भारत। इस वर्ल्ड कप में जब हम कोहली, रोहित, बुमराह, जड्डू तो हमारे दिल में भारत होगा और खिलाड़ियों के जर्सी पर भारत लिखा होगा।” वीरेंद्र सहवाग ने इसके साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह को टैग भी किया।

सहवाग ने किया #BHAvsPAK का इस्तेमाल
वीरेंद्र सहवाग ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ट्वीट करते हुए #BHAvsPAK का इस्तेमाल किया था। इसे लेकर उन्होंने कहा।

“मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गौरव पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम ‘भारत’ को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है।”

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button