बिलासपुर

UPDATE : भू-अर्जन प्रभारी संतोष देवांगन घूस लेते गिरफ्तार….ACB-EOW की बड़ी कार्यवाही

Advertisement

(आशीष मौर्य के साथ जय साहू) : बिलासपुर – तोरवा निवासी से रिश्वत की मांग करना भू-अर्जन शाखा प्रभारी को महंगा पड़ा। पीड़ित प्रवीण कुमार तरुण की शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को आरआई संतोष देवांगन को रंगे हाथों घूस लेते गिरफ्तार किया।

Advertisement

तहसील कार्यालय के भू-अर्जन शाखा में जमीन अधिग्रहण के बाद मुआवजा राशि सहित रिकॉर्ड दुरूस्ती का काम होता है।जूना बिलासपुर के आर आई का प्रभार भी संतोष देवांगन के पास है. पीड़ित ने तोरवा स्थित अपनी भूमि का सीमांकन लगाया था इस एवज मे RI ने 2.50 रुपये कि मांग कि थी. जिसकी शिकायत पीड़ित ने ACB से कि थी. शुक्रवार को वह 1 लाख रूपये लेकर गया था, acb ने रंगे हाथो घूसखोर RI को गिरफ़्तार किया.

Advertisement

दरअसल राजस्व के काम मे ऊपर से लेकर नीचे तक चढ़ावा चढ़ाना पड़ता है, तभी तहसील कार्यालय की फाइल एक टेबल से दूसरे टेबल तक पहुंचती है। लगातार एंटी करप्शन और ईओडब्ल्यू को मिल रही शिकायत के बाद शुक्रवार को टीम ने दल-बल के साथ पहुंचकर घूसखोर आर.आई. संतोष देवांगन को पहले ट्रैप किया और 1 लाख रूपये घूस लेते गिरफ्तार किया। बंद कमरे के भीतर हुई कार्रवाई करीब साढ़े पांच घंटे तक चली। उसके बाद आर. आई. को एसीबी की टीम ने न्यायालय में पेश किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button