छत्तीसगढ़

अलग अलग मामले पानी में डुबने से दो लोगों की मौत — मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

Advertisement

(मुन्ना पांडेय) : लखनपुर+(सरगुजा) :
अपने दोस्तों के साथ घूमने गये एक युवक की मौत रहस्यात्मक तरीके से पानी में डुबने से हो गई। दरअसल मामला थाना क्षेत्र के ग्राम टपरकेला खेखरा नाला डेम का है  जहां  अपने दोस्तों के साथ मृतक संजय यादव वल्द जगन्नाथ यादव उम्र 18 साल निवासी ग्राम देवी टिकरापारा बाजार पारा घूमने गया था। फोटो खिंचने के दौरान पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में गिर पड़ा  तैरने नहीं आने के कारण डुब गया  उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना की खबर दोस्तों ने मृतक के पिता को दिया ।

Advertisement

डेम में काफी खोजबीन के बाद युवक का लाश नहीं मिला।बाद इसके परिजनों ने सूचना थाना लखनपुर को दिया  लखनपुर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गोताखोरों के मदद से युवक के  शव को बाहर निकलवाया । लखनपुर पुलिस बाहर शव को अपने कब्जे में लेकर तफ्तीश करने जुटी हुई है। देर शाम होने कारण गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। पुलिस मृतक के साथियों को पूछताछ के नजरिए से थाना तलब किया है। 

Advertisement

युवक की मौत ने  अनेकों अनसुलझे सवाल खड़े कर दिए हैं। आखिर युवक की मौत किन हालात में हुई है हादसे की चश्मदीद युवक के साथी  ही मामले के बारे में बता सकते है। अथवा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक के संदेहास्पद मौत  का खुलासा हो सकेगा। हत्या की आंशका जताई जा रही है।
बताया जा रहा है घटना के बाद मृतक के साथी गायब है।
वहीं दूसरे मामले में  नीरज पिता तारिक लाल उम्र 9 वर्ष निवासी ग्राम कसकेला जिला सूरजपुर अपने माता पिता के साथ ननिहाल ग्राम पंचायत कुंवरपुर के आश्रित ग्राम झाडीपुर थाना लखनपुर आया हुआ था गुरूवार को बकरी चराने जाने   बोल कर निकाला था  अपने साथियों के साथ कुंवरपुर बांध में नहाने उतरा  गहरे पानी में डुब गया ।

  साथियों ने किसी तरह बालक को पानी से बाहर निकाला परिजनों को खबर दी डुबे बालक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर लाया गया जहां डाक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। दोनों घटना से गांवो में शोक का माहौल व्याप्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button