देश

तृणमूल सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को राहुल गांधी में दिखने लगी प्रधानमंत्री बनने की क्षमता

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : तृणमूल कांग्रेस केस सांसद श्री शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की पूरी क्षमता है। हालांकि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी को आयरन लेडी बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि 2024 में श्रीमती ममता बनर्जी गेम चेंजर बन कर उभरेगी। उन्हें कोई हल्के में नहीं ले सकता।

Advertisement


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से संसद सदस्य शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की जमकर तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी यात्रा है.
आसनसोल से लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी एक युवा आइकन के रूप में उभरे हैं. उनकी छवि पहले की तुलना में अब पूरी तरह से बदल गई है. कुछ लोग राहुल गांधी की छवि को नष्ट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह बहुत गंभीर रूप में उभरे हैं. अब यह देखने लायक बात होगी कि ममता बनर्जी विपक्ष के प्रधानमंत्री प्रत्याशी के रूप में स्वयं को स्थापित करना चाहती हैं और उन्हीं की पार्टी के सांसद राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता देख रहे हैं। इस नजरिए से शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान के असर को लेकर भी चर्चाएं की जा रही हैं।

Advertisement

सिन्हा ने कहा है कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है. उनके परिवार के लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की है और देश के विकास में योगदान दिया है.
सिन्हा ने भारत जोड़ो यात्रा की तुलना लालकृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की यात्रा से की. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले केंद्र पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा पूछती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? फिर देश को आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान किसने दिए.

2024 के आम चुनावों पर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के असर के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस यात्रा का निश्चित तौर पर चुनाव में असर पड़ेगा. विपक्षी एकता पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत के लोग तय करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री होगा. विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग एक साथ आएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button