बिलासपुर

स्वतंत्रता सेनानियों की याद में कलेक्टर संजीव झा और अटल सहित हजारों ने बिलासपुर की सड़कों पर उत्साह से लगाई दौड़

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – देश की आजादी में वीर सपूतों के योगदान और उनकी शहादत की याद में आज खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता सेनानियों की याद में हजारों लोगों ने दौड़ लगाई। जनप्रतिनिधि, अधिकारीग, खिलाड़ी, एनएसएस के युवा, महाविद्यालयीन एवं स्कूली विद्यार्थी एवं नागरिकगण सहित सभी वर्ग के लोग बड़ी संख्या में उत्साह के साथ शामिल हुए। पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव एवं कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने स्वतंत्रता दौड़ को हरी झंडी दिखाई। कलेक्टर श्री झा ने भी दौड़ लगाते हुए सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। यह दौड़ नेहरू चौक से प्रारंभ होकर स्वामी आत्मानंद लाल बहादुर शास्त्री विद्यालय में समाप्त हुई।

Advertisement


इस मौके पर देवकीनंदन सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि देश की आजादी के लिए कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना अमूल्य योगदान दिया है। आज आप सभी बच्चों को आजादी के इस इतिहास को जानना आवश्यक है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए अहिंसात्मक आंदोलन चलाए, तो वहीं शहीद भगत सिंह ने अपनी शहादत से युवाओं को प्रेरित किया। हमारे देश में विभिन्न जाति, सम्प्रदाय एवं संस्कृति के लोग आपस में मिलजुलकर रहते हैं। आशा है कि आप सभी युवा देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखने में अपना योगदान देंगे।

Advertisement


कलेक्टर श्री झा ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के पूर्व आयोजित इस स्वतंत्रता दौड़ में सभी आयु वर्ग, समाज के सभी वर्ग के लोग अपनी सहभागिता निभाई है। इसी प्रकार जब राष्ट्र निर्माण की बात हो तो सभी लोग आपसी मतभेदों को भूलाकर आगे आएं और राष्ट्र के लिए अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि राष्ट्र ही सर्वाेपरि है। युवा पीढ़ी आजादी के महत्व को समझे और आपसी भेदभाव और वैमन्स्यता की भावना को भूलकर देश की प्रगति में अपनी भागीदारी निभाएं।


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ हॉकी संघ के महासचिव श्री मनीष श्रीवास्तव, नगर निगम सभापति श्री शेख नजीरूद्दीन, एडीएम श्री आर.ए. कुरूवंशी, जिला पंचायत सीईओ श्री अजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button