देश

यूं पकड़ी गई साढ़े 8 करोड़ चोरी करने वाली ‘डाकू हसीना’

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पंजाब के लुधियाना में हुई 8 करोड़ 49 लाख रुपये की चोरी की मास्टर माइंड ‘डाकू हसीना’ मनदीप कौर उर्फ मोना पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आ गई है. वह उत्तराखंड के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब पर माथा टेकने के लिए गई हुई थी.

Advertisement

साथ ही उसका पति भी था. इस मामले में 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. अब कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके 5 करोड़ 96 लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

Advertisement

पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि सूचना मिली थी कि दोनों नेपाल के रास्ते विदेश भाग सकते हैं, लेकिन लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण वे सफल नहीं हो सके. इनके पास से 21 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं.

साथी इनके साथी गौरव उर्फ गुलशन को भी गिदड़बाहा से गिरफ्तार किया गया. अब तक कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 8 करोड़ 49 लाख रुपये की रकम में से अब तक 5.96 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं.

कैश वैन चोरी के बाद फरार हुई मनदीप कौन उर्फ मोना हेमकुंड साहिब माथा टेकने के लिए पहुंची थी. पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने मोना को पकड़ने के लिए फ्रूटी की फ्री सेवा जाल बिछाया था. मोना इसी फ्रूटी को लेने के लिए रुकी और पकड़ी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button