देश

यह तो अलग ही एकता है नीतीश के विपक्षी मीटिंग कैंसिल करने पर मोदी के मंत्री का तंज

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नीतीश कुमार द्वारा 12 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक कैंसिल कर दी गई है। अब इसको लेकर सत्ता पक्ष की तरफ से भी टिप्पणियां आने लगी हैं। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने विपक्षी एकता को लेकर तंज कसा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेदार विपक्ष चाहते हैं, लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है। गौरतलब है कि रविवार को विपक्षी एकता को लेकर होने वाली बैठक अचानक स्थगित कर दी गई थी।

Advertisement

हम चाहते जिम्मेदार विपक्ष
विपक्ष की यह संयुक्त बैठक केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई थी। लेकिन अचानक इस बैठक को स्थगित कर दिया गया। विपक्ष की बैठक स्थगित होने के बाद इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

Advertisement

इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि एक जिम्मेदार विपक्ष हो, लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है। सिर्फ इतना ही नहीं, वह इस मौके पर तंज कसने से भी नहीं चूके। पूरी ने कहा कि इनमें से आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो किसी के खिलाफ हैं।

Advertisement

प्रमुख नेताओं की नहीं मिल रहीं डेट्स
बताया जा रहा है कि विपक्ष की बैठक स्थगित होने के पीछे प्रमुख नेताओं की डेट्स नहीं मिल रही हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने बैठक से पहले ही कह दिया था कि उसकी तरफ से मल्लिकार्जुन खरगे या राहुल गांधी हिस्सा नहीं लेंगे।

कांग्रेस की तरफ से अपने चार मुख्यमंत्रियों में से किसी एक को यहां भेजने की बात कही गई थी। इस बीच रविवार को इस बैठक की तारीख आगे बढ़ाने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि कुछ प्रमुख नेताओं की डेट्स नहीं मिलने के चलते ही ऐसा हुआ है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button