देश

बड़े चौधरियों का क्लब है, वे हमें गाली देते हैं; INDIA गुट पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गुट INDIA को ‘बड़े चौधरीयों का क्लब’ बताते हुए निशाना साधा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह लोग ‘हमें गाली देते हैं।’ हैदराबाद के सांसद ने कहा कि देश को चलाने का अवसर देने के लिए ‘तीसरी सरकार’ (गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेस) की आवश्यकता है। 

Advertisement

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, “(INDIA गुट) कोई विकल्प नहीं है। कांग्रेस ने लगभग 50 वर्षों तक देश पर शासन किया और भाजपा ने लगभग 18 वर्षों तक शासन किया। देश को तीसरी सरकार चाहिए जो बीजेपी और कांग्रेस के बिना हो।

हम अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे।” विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो बड़े चौधरियों का क्लब है, उसमें एक एलीट किस्म के चौधरी बैठे हैं। वे हमें गाली देते हैं।”

I.N.D.I.A (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस) 26 विपक्षी दलों का गठबंधन है, जो अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक साथ आए हैं।

ओवैसी ने इसके बाद कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव जैसे कुछ शीर्ष राजनेता INDIA में शामिल नहीं हुए हैं। I.N.D.I.A गुट के कई दलों ने अक्सर ओवैसी पर भाजपा की ‘बी’ टीम होने का आरोप लगाया है।

उनका आरोप है कि अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर एआईएमआईएम उम्मीदवारों को मैदान में उतारती है जहां भगवा पार्टी के जीतने की बहुत कम संभावना है।

Advertisement

उनका कहना है कि एआईएमआईएम की मौजूदगी से अल्पसंख्यक वोटों में बंटवारा होता है, जिसका फायदा आखिरकार बीजेपी को होता है। ओवेसी के नेतृत्व वाले संगठन और स्वयं ओवैसी ने हमेशा इस आरोप को ‘निराधार’ कहकर खारिज कर दिया है। 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button