छत्तीसगढ़

विधानसभा में बृजमोहन अग्रवाल की गिरफ्तारी को लेकर हुआ हंगामा 10 मिनट के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

(शशि कोन्हेर) : विधानसभा सत्र में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर जमकर हंगामा हुआ. सदन में बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे को उठाया. बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझे मारा गया. बृजमोहन की गिरफ्तारी पर सदन में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

Advertisement

इतना ही नहीं सदन में हंगामे के बीच अग्रवाल ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज हुआ है. महिलाओं को मारा गया है. मुझे गिरफ्तार किया गया. फिर छोड़ा गया तब मैं 10 मिनट लेट सदन में आ पाया हूं. पुलिस के अधिकारी ने मेरा हाथ पकड़ा और कहा कि गिरफ्तार किया जा रहा है.

Advertisement

इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में मामला है. बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई थी.

Advertisement

10 मिनट स्थगित होने के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझे विधानसभा आने से रोका गया. आसंदी से कहा गया कि जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि इसपर सरकार का जवाब आना चाहिए. मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मैं सारी जानकारी प्राप्त कर लेता हूं. अगर गिरफ्तारी की गई है तो सूचना विधानसभा को आनी ही चाहिए थी.

बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि विशेषाधिकार हनन का मामला है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझे रास्ता बदलकर विधानसभा आना पड़ा. पुलिस ने बैरिकेड्स लगाया है. कार्यवाही में शामिल होने से विधायकों को रोका नहीं जा सकता. ये विशेषाधिकार का मामला है. दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

रविन्द्र चौबे ने कहा कि प्रिविलेज का मामला है, ये सूचना दे सकते हैं. अगर विधायक को हाथ पकड़कर कहा गया कि गिरफ्तार किया गया तो ये गंभीर मामला है. मैं जानकारी लेता हूं.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button