छत्तीसगढ़

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इण्डिया का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन विहान का आयोजन रायपुर में

(शशि कोन्हेर) : राजधानी रायपुर में इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इण्डिया का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन विहान का शुभारंभ दिनांक 24 जून को एसईसीएल के सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा (अतिरिक्त प्रभार निदेशक वित्त) के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

Advertisement


यह आयोजन बिलासपुर, रायपुर व भिलाई शाखा की संयुक्त मेजबानी और इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इण्डिया दिल्ली के प्रोफेशनल डेवलपमेंट कमेटी के तत्वावधान में किया जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से यह सम्मेलन 2 साल से ऑनलाईन आयोजित हो रहा था परन्तु इस साल यह सम्मेलन भौतिक रूप से आयोजित हुआ।

Advertisement

इस दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से 600 से अधिक सीए भाग ले रहे हैं, वहीं ऑनलाईन के माध्यम से 1000 से अधिक सीए जुड़े।

Advertisement


इस सम्मेलन में इन्कम टैक्स, जीएसटी, कंपनी लॉ, क्रिप्टो करेंसी जैसे मुख्य विषयों के साथ-साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए आने वाले अवसर व जिम्मेदारियों पर भी चर्चा हुई। वर्तमान में करारोपण व अन्य प्रावधानों को लेकर भी व लेनदेन को लेकर लोगों के मन में बनी हुई शंकाओं पर भी चर्चा हुई।

इसके अलावा सम्मेलन में आयकर की धारा 148 में किए गए बदलाव पर भी चर्चा हुई। सम्मेलन में पहली बार क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंचस्थ अतिथियों द्वारा स्मारिका का विमोचन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button