छत्तीसगढ़

संजय तरण पुष्कर से पंप हाउस जाने वाली सड़क का कोई माई बाप नहीं..! सडक पर खुदा नाला..एक तो बेजा कब्जा ऊपर से सड़क पर विशाल पेड़ गिरा.. रात को कहीं आग लगी तो कैसे निकलेगी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां..?

(शशि कोन्हेर के साथ जयेंद्र गोले) : बिलासपुर :  मुंगेली नाका चौक के पास स्थित संजय तरण पुष्कर के चारों ओर बेजा कब्जा करने वालों की दादागिरी राहगीरों की परेशानी का सबब बनते जा रही है। मुंगेली नाका चौक से लगे मैदान पर जहां कभी बच्चे खेला करते थे वहां भी किराए पर बड़ी-बड़ी प्रदर्शनी और बेजा कब्जा की दुकानें लगा करती हैं।

Advertisement

वही संजय तरण पुष्कर के बगल से पंप हाउस जाने वाली सड़क पर भी ठेले वालों और छोटे-मोटे दुकानदारों का कब्जा रहता है। इसी सड़क पर एक और नगर निगम के द्वारा पता नहीं किस योजना के कफन दफन के लिए बहुत बड़ा नाला साफ होता जा रहा है ।

Advertisement

आज इसमें मुश्किल और यह हो गई कि इसी सड़क पर एक बड़ा सा पुराना वृक्ष उखड़ कर गिर गया। जिसके कारण संजय तरण पुष्कर से पंपहाउस जाने वाली सड़क एक तरह से बंद सी हो गई।

Advertisement

सोचने की बात यह है कि अगर आज रात शहर में कहीं किसी दुकान प्रतिष्ठान मकान में आग लग गई तो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां यहां से आगे नहीं बढ़ पाएंगी। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक पंप हाउस वाला रास्ता पूरी तरह जाम हो गया है।

और वहां न तो निगम के अधिकारी दिख रहे हैं और ना ही पीडब्ल्यूडी की कोई चिड़िया ही नजर आ रही है। ऐसे में अगर किसी के घर दुकान मकान अथवा प्रतिष्ठान में आग लग गई तो उसका भगवान ही मालिक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button