देश

नूंह में 28 अगस्त को फिर निकलेगी शोभायात्रा, प्रशासन ने 4 दिन इंटरनेट बंद करने का लिया फैसला

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद फिर से ब्रजमंडल की शोभायात्रा निकाले जाने की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक, हिंदू संगठन ब्रजमंडल 28 अगस्त को शोभायात्रा निकालेगी. हालांकि, प्रशासन की ओर से इस शोभायात्रा की अनुमति नहीं दी गई है.

Advertisement

प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा और अनहोनी से बचने के लिए 25 से 29 अगस्त तक इंटरनेट सर्विस और बल्क एसएमएस पर रोक लगा दी है. इस दौरान सिर्फ कॉलिंग सर्विस ही चालू रहेगी.

Advertisement

नूहं जिले में डीसी ने इंटरनेट सेवा और बल्क एसएमएस 29 अगस्त तक बंद रखने के लिए एडिशनल चीफ सेकेट्री, हरियाणा होम डिपार्टमेंट पंचकुला को चिट्ठी लिखी है. डीसी ने कहा है कि 29 अगस्त तक सभी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी जाएं, ताकि किसी तरह के भड़काऊ पोस्ट या भ्रामक प्रचार वायरल न हो सके. 

13 अगस्त को नूंह से सटे पलवल के पोंडरी गांव में कई हिंदू संगठनों की ओर से बुलाई गई महापंचायत में नूंह के नल्हार मंदिर से इस शोभायात्रा को फिर से निकालने का फैसला लिया गया था.

शोभायात्रा के दौरान 31 जुलाई को हुई थी हिंसा
पिछले महीने 31 जुलाई की दोपहर एक शोभायात्रा के दौरान नूंह में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. विश्व हिंदू परिषद की इस यात्रा पर अचानक भीड़ ने हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की गई. बड़ी संख्या में सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इस सांप्रदायिक हिंसा में 2 होमगार्ड जवान समेत 6 लोगों की जान चली गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button