देश

भीड़ ने लगाई थाने में आग, हवलदार की मौत….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बेतिया – (पश्चिम चंपारण)। पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद उपद्रव में एक हवलदार की मौत हो गई है। जबकि नौ पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल है। व‍िधायक भी चोट‍िल है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। उपद्रवियों को शांत कराने के लिए पुलिस पहुंची हुई है। बलथर गांव के एक-एक घर को सर्च किया जा रहा है। अभी तक एक दर्जन के आसपास लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आर्य नगर के पास मुख्य पथ पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है।

Advertisement

बता दें कि बलथर थाने के पुलिस बैरक में ग्रामीणों ने हमला कर दिया। आशंका है कि हमले में एक हवलदार की मौत हुई है।। वहीं घायल पुलिसकर्मी मोहम्मद अली मियां (बलथर),. मोहम्मद सदीक मंसूरी , पंकज सिंह (कांगली थाना) ,विजेंद्र सिंह, शिवेंद्र कुमार पंडित (सिकटा), पवन कुमार (बलथर ), पप्पू कुमार पांडेय (मैनाटांड़) , त्रिभुवन सिंह ( मैनाटांड़ )एवं पारस यादव (चालक सिकटा) का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में चल रहा है। घायलों में सिक्का थाने के चालक समेत चार की हालत गंभीर है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच, बेतिया रेफर कर दिया गया है।

Advertisement

जिले के बलथर थाना क्षेत्र में आर्यानगर गांव में शनिवार की दोपहर में होली के दौरान डीजे बजाने के आरोप में हिरासत में लिए गए युवक की थाने में मौत हो गई। उसके बाद उग्र ग्रामीणों ने थाने में आग लगा दी है। फिलहाल, बलथर थाने को चारों तरफ से हजारों की संख्या में लोगों ने घेर लिया था। अन्य थानों की पुलिस भी मदद में बलथर थाने में नहीं पहुंच पा रही थी। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की पिटाई से युवक की मौत हो गई है।

हालांकि अधिकारी पुलिस की पिटाई से युवक की मौत की बात को अफवाह बता रहे हैं। मृतक की पहचान आर्य नगर निवासी अनिरुद्ध कुमार (40) के रूप में की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button