छत्तीसगढ़

वकील ने कोर्ट परिसर में युवक-युवती के करवाए फेरे, बनवाया हवन कुंड; बार ने बाहर निकाला

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : राजस्थान के कोटा एमबीएस अस्पताल के अंदर स्कूटी लेकर दाखिल होने वाले अधिवक्ता मनोज जैन का एक और कारनामा सामने आया है। वकील ने कोर्ट परिसर में बिना बार एसोसिएशन की अनुमति के युवक-युवती की हवन कुंड के फेरे लगवा कर शादी करवा दी।

Advertisement

इस दौरान बकायदा कोर्ट के अंदर ही पंडित का बुलाया और पूरी रस्में निभाई गईं। मामला सामने आने के बाद बार काउंसिल अभिभाषक परिषद ने बैठक आयोजित कर वकील को बार से निष्कासित कर दिया।

Advertisement

फोटो वायरल होने के बाद बार ने लिया निर्णय
काउंसिल के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा और महासचिव गोपाल चौबे ने बताया कि अधिवक्ता मनोज जैन ने पहले माले पर बनी वकिलो के चैंबर की गैली में शादी करवाकर कोर्ट की गरिमा को ठेस पहुंचाया है। इसका विडियो और फोटा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Advertisement

जिसके बाद बार की बैठक में अधिवक्ता मनोज जैन के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया गया। सामने ये भी आ रहा है कि शादी करवाने के दौरान कुछ वकिलो ने मनोज जैन को ऐसा करने से मना भी किया था। लेकिन मनोज ने उनसे भी अभद्रता की। जिसके बाद किसी वकील ने एक छोटा-सा वीडियो बना लिया।

Advertisement

बार से निष्कासित के बाद वकिल ने दी सफाई
वहीं बार द्वारा अधिवक्ता मनोज जैन को निष्कासित करने के बाद अधिवक्ता ने अपनी सफाई दी और कहा कि इस घटना से उनका कोई संबंध नहीं है। अधिवक्ता ने कहा कि जिस वक्त घटना हुई, मैं वहां मौजूद नहीं था। मेरे ऊपर ब्लेम लगाया गया है। अगर किसी ने मेरे खिलाफ शिकायत भी दी थी तो लीगल प्रोसेस फॉलो करना चाहिए था। लेकिन बार ने सीधे निष्कासन का फरमान जारी कर दिया।

एक दिन पहले अस्पताल के अंदर स्कूटी लेकर पहुंचे थे अधिवक्ता


दरअसल, एडवोकेट मनोज जैन ने गुरुवार को एमबीएस हॉस्पिटल के नए ओपीडी ब्लॉक स्कूटी लेकर पहुंच गए थे। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन और अधिवक्ता के बीच काफी हंगामा देखने को मिला था। अस्पताल में मनोज जैन अपने बेटे को उपचार के लिए लेकर गए थे।

लेकिन व्हील चेयर नहीं मिलने पर वो बेटे को स्कूटी पर बैठाकर लिफ्ट से ओपीडी ब्लाक में भी पहुंच गए थे। वहीं सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होने के बाद अस्पताल के व्यवस्था पर भी काफी सवाल हो गए थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button