छत्तीसगढ़

रायपुर में कल से बागेश्वर धाम का दरबार…चमत्कार सिद्ध करने के चैलेंज पर धीरेंद्र कृष्ण बोले हाथी चले बाजार..कुत्ते भौंके हजार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वरधाम सरकार) ने चमत्कार को चुनौती देने वालों को जवाब देते हुए कहा- हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार। नागपुर में कथा कर बागेश्वरधाम लौटे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा- हम सालों से बोल रहे हैं कि न हम कोई चमत्कारी हैं, न हम कोई गुरू हैं। नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने आरोप लगाया था कि उन्होंने चमत्कार के दावे कर कानून का उल्लंघन किया है।

Advertisement

अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक और राष्ट्रीय संगठक श्याम मानव का कहना है कि संविधान के अनुसार राम कथा या धर्म का प्रचार-प्रसार करना कोई गलत नहीं है। ये सभी का अधिकार है, लेकिन धीरेंद्र कृष्ण ने नागपुर के रेशमबाग मैदान में 7 और 8 जनवरी को आयोजित दिव्य दरबार में चमत्कारी दावे कर कानून का उल्लंघन किया है। मानव का कहना है कि इस दावे का उनके पास वीडियो भी है।

Advertisement

समिति का कहना है कि हमने शास्त्री को चुनौती दी थी, कि अगर वे सही साबित हुए तो हम 30 लाख रुपए देंगे, लेकिन वे चुनौती को अस्वीकार करते हुए 2 दिन पहले ही कथा खत्म कर चले गए। समिति की मांग है कि धीरेंद्र कृष्ण के खिलाफ केस दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार भी करें।

बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज द्वारा श्रीरामकथा का वाचन अब छत्तीसगढ़वासियों को सुनने को मिलेगा। रायपुर में गुढ़ियारी हनुमान मंदिर ट्रस्ट व आयोजक ओमप्रकाश मिश्रा द्वारा श्रीरामकथा का आयोजन 17 के 25 जनवरी तक कराया जा रहा है।

प्रतिदिन दोपहर 1 से 4 बजे तक कथावाचन होगा। वहीं 16 जनवरी को हनुमान मंदिर ट्रस्ट द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी, जो कि गुढ़ियारी काली मंदिर से कथास्थल तक जाएगी। कलश यात्रा के साथ इस नौ दिवसीय कथा का भव्य शुभारंभ होगा। साथ ही बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार भी लगेगा। पंडाल के अंदर भव्य श्रीराम मंदिर का सेटअप लगाया जाएगा। पं. शास्त्री महाराज को जेड प्लस की सुरक्षा दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button