देश

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों को घायल कर घुसने वाला हमलावर धरा गया….देखिये वीडियो

Advertisement


गोरखपुर – गोरखनाथ मंद‍िर में रव‍िवार को घंटों अफरातफरी मची रही। एक हमलावर के मंद‍िर में घुसने और सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने की सूचना के बाद मंद‍िर पर‍िसर में भगदड़ मच गई। सुरक्षा कर्मियों ने बड़े ही सूझबूझ से बिना फायर‍िंग क‍िए हमलावर को पकड़ ल‍िया लेक‍िन इस बीच दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। घायल होने के बाद भी सुरक्षा कर्मियों ने फायर‍िंग नहीं की। इस दौरान वहां मौजूद क‍िसीस व्‍यक्ति ने इसका वीड‍ियो बना ल‍िया। तीस सेंकेंड का यह वीडियो इंटरनेट मीड‍िया पर खूब वायरल हो रहा है।

Advertisement

यह है घटनाक्रम

Advertisement

गोरखनाथ मंदिर के मुख्य प्रवेश द्धार पर ही गोरखनाथ थाना है। इसके बाद भी गेट के पास एक दारोगा समेत सात सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी रहती है। गेट पर असलहा के साथ मुस्तैद पीएसी के जवान गोपाल गौड़ व अनिल पासवान ने घायल होने के बाद भी आरोपित पर फायर नहीं किया। शोर मचाने पर गेट के भीतर मौजूद पुलिसकर्मी व एलआइयू के जवान पहुंचे तो आरोपित ने उन्हें भी मारने के लिए दौड़ा लिया। मोर्चा के पास पुलिसकर्मियों ने हमलावर को घेर लिया लेकिन धैर्य से काम लिया, जिसकी वजह से अनहोनी नहीं हुई।

स‍िपाहियों ने रोकने का प्रयास क‍िया तो हमलावर ने उन्‍हें दौड़ा ल‍िया

पीएसी के जवानों को घायल करने के बाद मुर्तजा मंदिर के दक्षिणी गेट के अंदर दाखिल हुआ। गेट पर सुरक्षा-व्यवस्था में लगे उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान अनुराग राजपूत व एलआइयू के सिपाही अनिल ने रोकने का प्रयास किया तो उन्हें भी दौड़ा लिया। साहस दिखाते हुए अनुराग दौड़ते हुए मोर्चा के पास पहुंचा। वहां खड़े पीएसी जवान को असलहा थमा दिया। थोड़ी दूरी पर रखे बांस के टुकड़े को उठाकर हमलावर पर प्रहार कर अनिल की मदद से घेर लिया। गेट के पास बने मोर्चा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मौका मिलते ही आरोपित को दबोच लिया। तब वह भी घायल हो चुका था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button