देश

ऐसी उम्र में सेना में जाने का ऐसा जज्बा.. छा गया प्रदीप मेहरा

नोएडा – जब आपके हौसलों में उड़ान होती है तो आपके लिए कोई भी ऊंचाई कम पड़ने लगती है। कुछ ऐसे ही हौसलों की उड़ान रखने वाले एक 19 साल के युवा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लाखों लोग देख रहे हैं और शेयर कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि 19 साल के प्रदीप मेहरा आधी रात में पीठ पर बैग टांगकर दौड़ रहे हैं। लेकिन जब उनसे फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने चलती कार में पूछा कि आप क्यों दौड़ रहे हैं तो इसका जवाब सुनकर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है।

Advertisement

देखिये वीडियो – https://fb.watch/bU21EKabYy/

Advertisement

देर रात दौड़ते हुए घर जाते हैं प्रदीप
दरअसल फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने देर रात चलती कार में प्रदीप का एक वीडियो शूट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि प्रदीप सड़क पर दौड़ रहे हैं। इस वीडियो को विनोद कापड़ी ने रविवार की शाम को पोस्ट किया था। जिसके बाद महज कुछ घंटों में यह वीडियो वायरल हो गया और इसे अभी तक तकरीबन 50 लाख लोग देख चुके हैं। अहम बाद यह है कि आधी रात को जब विनोद कापड़ी ने प्रदीप को कार में बैठने का प्रस्ताव दिया तो उसने इसे ठुकरा दिया।

Advertisement

सेना में शामिल होने के लिए दौड़ रहे है प्रदीप
वीडियो में कापड़ी प्रदीप से कहते हैं आजा छोड़ देता हूं तुमको तो प्रदीप कहते हैं नहीं, मैं दौड़कर ही घर जाऊंगा। जब प्रदीप से पूछा गया कि दौड़ते हुए क्यों जा रहे हो तो वह कहते हैं मैं हमेशा दौड़कर ही घर जाता हूं। प्रदीप ने बताया कि वह सेक्टर 16 स्थित मैकडोनल्ड्स में का करते हैं। जब उनसे कहा जाता है कि आपको कार से छोड़ देते हैं तो वह कहते हैं कि अगर कार से गया तो दौड़ने का समय नहीं मिलेगा। आखिर आधी रात में दौड़ने के पीछे क्या वजह है, इस सवाल के जवाब में प्रदीप कहते हैं कि सेना (Army) में शामिल होने के लिए दौड़ रहा हूं।

मां अस्पताल में भर्ती
प्रदीप बताते हैं कि वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं। प्रदीप कहते हैं कि मैं इसलिए सुबह नहीं दौड़ सकता हूं क्योंकि मुझे सुबह जल्दी जाना होता है, खाना बनाना होता है। प्रदीप बताते हैं कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है और प्रदीप नोएडा में अपने भाई के साथ रहते हैं। विनोद कापड़ी जब प्रदीप से कहते हैं कि यह वीडियो वायरल होगी तो प्रदीप कहते हैं कि मुझे कौन पहचानेगा। लेकिन जब फिर से विनोद पूछते हैं कि अगर वायरल हुई तो, इसके जवाब में प्रदीप कहते हैं कि तो क्या हुआ मैं कोई गलत काम तो कर नहीं रहा हूं।

रोज 10 किलोमीटर दौड़ते हैं प्रदीप
प्रदीप कहते हैं कि मैं 10 किलोमीटर दौड़ता हूं और इसके बाद घर जाकर खाना बनाऊंगा। यही नहीं विनोद जब कहते हैं कि मेरे घर चलो साथ में खाएंगे तो प्रदीप कहते हैं कि मेरा भाई भूखा रह जाएगा। प्रदीप कहते हैं कि उनका बड़ा भाई रात में ड्यूटी पर जाता है। वह रात की शिफ्ट में काम करता है। ये मेरा रोज का रुटीन है, मैं रोज रात में दौड़ते हुए जाता हूं, अगर मैं कार से गया तो मेरा रुटीन बिगड़ जाएगा।

लाखों लोगों ने देखा वीडियो
प्रदीप के साथ बातचीत का यह वीडियो विनोद कापड़ी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 2.20 मिनट के इस वीडियो को विनोद कापड़ी ने 20 मार्च को शाम 6:53 बजे शेयर किया था, जिसे अबतक तकरीबन 5 मिलियन लोग देख चुके हैं, 70 हजार से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके हैं, जबकि लाखों लोग लाइक कर चुके हैं। वीडियो को शेयर करते हुए विनोद कापड़ी ने लिखा, This is PURE GOLD नोएडा की सड़क पर कल रात 12 बजे मुझे ये लड़का कंधे पर बैग टांगें बहुत तेज़ दौड़ता नज़र आय, मैंने सोच, किसी परेशानी में होगा, लिफ़्ट देनी चाहिए, बार बार लिफ़्ट का ऑफ़र किया पर इसने मना कर दिया, वजह सुनेंगे तो आपको इस बच्चे से प्यार हो जाएगा।

वीडियो वायरल होने के बाद क्या बोले प्रदीप
वीडियो वायरल होने के बाद रात 11:15 बजे जब विनोद कापड़ी प्रदीप से मिलने के लिए मैकडोनाल्ड पहुंचे तो उन्होंने एक बार फिर उनसे बात की और बताया कि आपका वीडियो वायरल हुआ तो प्रदीप कहते हैं तो क्या हुआ दौड़ ही तो रहा हूं। प्रदीप कहते हैं कि मेहनत के आगे दुनिया झुकती है। वह कहते हैं कि हर रोज मुझे लोग लिफ्ट देने की बात कहते हैं लेकिन मैं मना कर देता हूं।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button