खेल

क्वीन ऑफ चेज बनीं स्मृति मंधाना, महिला टी20 में कायम किया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

(शशि कोन्हेर) : मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में 49 गेंद पर 79 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

जीत के लिए 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 5 विकेट खोकर 187 रन बना सकी और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में भारत ने 1 विकेट खोकर 20 रन बनाए। मंधाना ने सुपर ओवर में 3 गेंद में नाबाद 13 रन बनाए। सुपर ओवर में टीम इंडिया ने 4 रन के अंतर से जीत हासिल की।

Advertisement


मंधाना ने अपनी 49 गेंद में 79 रन की पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के जड़े। उन्होंने 161.22 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की और टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाने के बाद 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर सदरलैंड की गेंज पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गईं। उस वक्त टीम का स्कोर 148 रन था।

Advertisement


लक्ष्य की पीछा करते हुए खेली सबसे ज्यादा 50+ रन की पारियांमंधाना को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मंधाना ने जैसे ही 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया वो महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा पचास रन से ज्यादा की पारी खेलने वाली खिलाड़ी बन गईं।

मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में चेज करते हुए 12वां अर्धशतक जड़ा और इस मामले में वेस्टइंडीज की स्टेफिनी टेलर और इंग्लैंड सारा टेलर को पीछे छोड़ दिया। दोनों ने चेज करते हुए 11-11 पचास रन से ज्यादा की पारियां खेली थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button