अम्बिकापुर

“सीतापुर खेल महोत्सव” : सरगुजा अंचल की मिट्टी से भी कोई बने नीरज चोपड़ा- कलेक्टर कुंदन कुमार….उत्साह बता रहा आप खेल के प्रति भावुक : आदित्य भगत

Advertisement

अंबिकापुर – खिलाड़ियों को बेहतर मंच देने के लिए सीतापुर खेल महोत्सव 2023 का आगाज हो गया हैं. इस स्पर्धा को लेकर खिलाड़ियों के अलावा स्थानीय लोगों में भी उत्साह दिख रहा हैं. आयोजन समिति और अतिथियों की सक्रियता ने स्पर्धा में जोश भर दिया हैं. गुरुवार को खेल महोत्सव की विधि विधान से पूजा पाठ और छग महतारी के गीत के साथ शुरुआत की गई.कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सरगुजा कलेक्टर श्री कुंदन कुमार व AICC सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय संयोजक और सीतापुर खेल महोत्सव के अध्यक्ष श्री आदित्य भगत मौजूद रहे.

Advertisement


सरगुजा कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि “सीतापुर खेल महोत्सव” के प्रणेता मार्गदर्शक आदित्य भगत ने खेल महोत्सव का शुभारंभ कर खिलाड़ियों के लिए नेक पहल की है, ये महोत्सव एक मिनी ओलम्पिक के समान ही हैं, जिसमे गांव के खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का एक मौका मिल रहा हैं, सरगुजा में काफी टैलेंट हैं, मैं चाहता हूं कि सरगुजा के खिलाड़ी देश-विदेश में अपने खेल का टैलेंट दिखाए।
कलेक्टर श्री कुमार ने नीरज चोपड़ा का उदाहरण देते हुए कहा कि -आप ही की तरह वो भी हरियाणा के एक छोटे से गाँव से हैं जो भाला फेक में भारत देश के लिए गोल्ड मेडल लाये हैं, मैं चाहता हूं सरगुजा की मिट्टी से भी कोई खिलाड़ी नीरज चोपड़ा बने और देश के लिए गोल्ड मेडल लाये।

Advertisement


आदित्य भगत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि – सबसे पहले मैं कलेक्टर साहब का स्वागत और आभार प्रकट करता हूं कि वो खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए हम सब के बीच मौजूद हुए। सीतापुर खेल महोत्सव की शुरुआत एक दूसरे को जोड़ने के लिए है, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए यह आयोजन हो रहा है। गाँव के खिलाड़ियों के लिए यह एक मौका है कि वह अपनी प्रतिभा दिखाकर छत्तीसगढ़ व सरगुजा का नाम रोशन करे, और देश-विदेश स्तर पर खेलें। आप सभी खिलाड़ियों का उत्साह बता रहा हैं कि आप खेल के प्रति कितने भावुक हैं, यही उत्साह हम सब के चेहरे की मुस्कान हैं, आप सभी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़े यही मेरी कामना हैं।


कैबिनेट मंत्री श्री अमरजीत भगत रायपुर दौरे में रहने की वजह से कार्यक्रम में शामिल नही हो पाए, उन्होंने फ़ोन करके सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button