देश

शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को किया आगाह, शिवसेना में और फूट होने के आसार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और पार्टी के कुछ अन्य लोगों ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उनकी पार्टी शिवसेना में संभावित बगावत के बारे में आगाह किया था, लेकिन वह इसको लेकर आश्वस्त थे कि उनके विधायक ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे.

Advertisement

तत्कालीन कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में अविभाजित शिवसेना के विधायकों के एक गुट ने पिछले साल जून में ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी, जिसके बाद महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिर गई थी. बाद में बागी विधायकों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एकसाथ मिलकर शिंदे के नेतृत्व में सरकार बना ली थी.

Advertisement

एक अखबार के साथ इंटरव्‍यू के दौरान अजीत पवार से सवाल किया गया कि क्या एमवीए सरकार में शिवसेना में बगावत के बारे में कोई आभास था, इस पर पवार ने कहा कि इस तरह की आशंका के बारे में बहुत पहले ही संकेत थे और ठाकरे को इसके बारे में सूचित किया गया था.

राकांपा नेता अजीत पवार ने कहा, ‘‘पवार साहेब (शरद पवार) ने खुद ठाकरे को सूचित किया था. पवार साहेब ने ठाकरे को फोन भी किया था और उन्हें इसके बारे में (शिवसेना में संभावित बगावत) बताया था. हालांकि, उद्धव जी ने कहा था कि उन्हें अपने विधायकों पर भरोसा है और उन्हें विश्वास है कि वे इस तरह का कदम नहीं उठाएंगे.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button