Uncategorized

पाकिस्तान में आर्मी की आलोचना पर वरिष्ठ पत्रकार के साथ हुई जमकर मारपीट

(शशि कोन्हेर) : पाकिस्तान की सेना की आलोचना करने वाले वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ अयाज अमीर पर हमले की खबर है। लाहौर में शुक्रवार रात अज्ञात लोगों ने हमला किया।

Advertisement

इस घटना से एक दिन पहले उन्होंने पाकिस्तानी सेना पर टिप्पणी करते हुए सैन्य जनरलों को ‘प्रापर्टी डीलर्स’ कहा था। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर हमले की कड़ी निंदा की है। जबकि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज ने मामले की रिपोर्ट तलब की है।

Advertisement

73 वर्षीय अयाज पर उस समय हमला किया गया, जब वह ‘दुनिया समाचार’ पर एक टीवी कार्यक्रम से घर लौट रहे थे। उन्होंने दावा किया कि उन्हें कार से बाहर खींचा गया और मारपीट की गई। नकाबपोश बदमाशों ने उनका पर्स और मोबाइल भी छीन लिया। भीड़ जमा होने पर वे भाग निकले। हमले में उनके चेहरे पर चोट आई है।

Advertisement

दो दिन पहले ही आमिर इस्लामाबाद में हुए ‘शासन परिवर्तन और पाकिस्तान पर इसके नतीजे विषय पर एक सेमिनार में शामिल हुए थे। इससेमिनार में पूर्व पीएम इमरान खान भी मौजूद थे। इस दौरान आमिर ने पाकिस्तान की राजनीति में अपनी भूमिका के लिए शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान पर निशाना साधा।

उन्होने सैन्य जनरलों को प्रापर्टी डीलर बताते हुए मोहम्मद अली जिन्ना और अलाम इकबाल की तस्वीरें हटवाकर इनकी फोटो लगवाने का सुझाव दिया था।

इस घटना की निंदा करते हुए इमरान खान ने सोशल मीडिया पर कहा कि पाकिस्तान सबसे खराब तरह के फासीवाद में उतर रहा है और पत्रकारों, विपक्षी राजनेताओं और नागरिकों के खिलाफ हिंसा और फर्जी एफआईआर दर्ज कर रहा है।

उन्‍होंने आगे लिखा है कि जब राज्य सभी नैतिक अधिकार खो देता है तो वह हिंसा का सहारा लेने लगता है। इमरान खान के अलावा पत्रकारों, वकील निकायों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने भी आमिर पर हुए इस हमले की निंदा की है। वहीं दूसरी तरफ हमजा ने डीजीपी से इस बारे में रिपोर्ट तलब की है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button