देश

World Cup 2023 के 9 मैचों का शेड्यूल बदला….

Advertisement

दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के कुल 9 मैचों का शेड्यूल बदल दिया गया है। आईसीसी ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच समेत कुल 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया है। क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच अब एक दिन पहले आयोजित होगा। पहले ये महामुकाबला रविवार 15 अक्टूबर को आयोजित होना था, लेकिन अब इसे 14 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। आठ अन्य मैचों का विवरण भी बदल दिया गया है।

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला मूल रूप से रविवार 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना था, लेकिन इसे एक दिन पहले आयोजित करने का फैसला किया है। अब शनिवार, 14 अक्टूबर को उसी स्थान पर ये मैच खेला जाएगा। वहीं, दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड का मैच शनिवार, 14 अक्टूबर से स्थानांतरित किया गया है, जो 24 घंटे बाद यानी रविवार 15 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

Advertisement

हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला गुरुवार 12 अक्टूबर की बजाय मंगलवार, 10 अक्टूबर को खेला जाएगा और लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का मैच 24 घंटे पीछे किया गया है। अब शुक्रवार 13 अक्टूबर के बजाय मैच गुरुवार, 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि, सभी मैचों के वेन्यू वही हैं, जो पहले आईसीसी ने घोषित किए थे।

इसी तरह बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड का मैच मूल रूप से 14 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाना था, जो दिन का मुकाबला था। अब उस मैच को एक दिन पहले यानी शुक्रवार 13 अक्टूबर को डे-नाइट मैच के रूप में तब्दील किया गया है। टूर्नामेंट के शुरुआत में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले एक मैच में मामूली बदलाव किया गया है। धर्मशाला में 10 अक्टूबर को खेला जाने वाला ये मैच डे-नाइट नहीं, बल्कि डे मैच होगा। ये मैच सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा।

लीग चरण के अंत के मैचों में भी तीन बदलाव हुए हैं। रविवार, 12 नवंबर के डबल-हेडर मुकाबलों को एक दिन पहले शनिवार, 11 नवंबर को स्थानांतरित कर दिया गया है। ऐसे में पुणे में ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (सुबह 10:30 बजे) और कोलकाता में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (दोपहर 02:00 बजे) मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, 11 नवंबर को भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले मैच को 11 से 12 नवंबर को शिफ्ट किया है।

इन 9 मैचों का शेड्यूल बदला

10 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश मैच
10 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच
12 अक्टूबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच
13 अक्टूबर – न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच
14 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान मैच
15 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान मैच
11 नवंबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच
11 नवंबर – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच
12 नवंबर- इंडिया बनाम नीदरलैंड मैच

Advertisement

पहले ये था इन मैचों का शेड्यूल

Advertisement

10 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश मैच (डे-नाइट मैच था)
12 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच
13 अक्टूबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच
14 अक्टूबर – न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच
15 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान मैच
15 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान मैच
12 नवंबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच
12 नवंबर – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच
11 नवंबर- इंडिया बनाम नीदरलैंड मैच

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button