Uncategorized

भारत को धमकी देने वाले रमीज राजा की छुट्टी तय, ये बनेंगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में बड़ा बदलाव हो सकता है. पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा की छुट्टी हो सकती है. उनकी जगह पूर्व पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी को फिर से अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस बात का दावा पाकिस्तानी मीडिया ने ही किया है. यानी साफ है कि अब रमीज राजा ज्यादा दिन पीसीबी अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठ सकेंगे.

Advertisement

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नए पीसीबी अध्यक्ष के लिए नजम सेठी मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. इस बात के संकेत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक नजम सेठी ने शनिवार को ही लाहौर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से मुलाकात की और साथ में लंच भी किया.

Advertisement

सूत्रों ने बताया, ‘पीसीबी के 2014 के संविधान को बहाल किया जाना चाहिए. इसके बाद ही विभागीय खेलों को रिवाइव्ड किया जाएगा.’ उन्होंने बताया कि अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय (आईपीसी) के सचिव ने अध्यक्ष बदलने के मामले में जो आदेश था, उसे भी पीएम ऑफिस के लिए भेज दिया है. यानी अब जल्द ही इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

रमीज राजा पिछले साल यानी 2021 में ही पीसीबी अध्यक्ष बने थे. तब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान थे. इमरान पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं, जिन्होंने 1992 में वर्ल्ड कप भी जिताया था. इमरान ने ही रमीज को कमान सौंपी थी. मगर हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लचर स्क्वॉड चुनने को लेकर रमीज की जमकर आलोचना हो रही है.

इस तरह रमीज ने दी थी भारत को धमकी

रमीज ने अपने बयान से भी भारतीय टीम को खुली चुनौती दी थी. दरअसल, अगले साल एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में होना है. इसको लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. इस बयान पर रमीज भड़क गए और उन्होंने भी धमकी देते हुए कहा था कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आएगी, तो अगले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान भी भारत दौरे पर नहीं जाएगी.

बता दें कि अगले साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही होना है. रमीज ने एक बार नहीं, बल्कि 2-3 बार ये खुली धमकी दी है. मगर अब ऐसा लग रहा है कि धमकी देने वाले रमीज का वक्त खराब आने वाला है. उनकी पीसीबी अध्यक्ष पद से जल्द छुट्टी होने वाली है.

Advertisement

कौन हैं पीसीबी अध्यक्ष पद के दावेदार नजम सेठी?

Advertisement

नजम सेठी को 2017 में तीन साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था. मगर 2018 के चुनाव जीतकर इमरान खान देश के नए प्रधानमंत्री बने, तो नजम सेठी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था. इससे वह काफी निराश भी थे. ऐसा नहीं है कि नजम सेठी इसी बार अध्यक्ष बने हों. इससे पहले 2013-14 में भी नजम सेठी पीसीबी अध्यक्ष रह चुके हैं. अब वह फिर इस कुर्सी पर काबिज होने जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button