देश

दुर्घटनास्थल पर पहुंचे रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 280..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा, “यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं।

Advertisement

कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, OSDRF बचाव कार्य में जुटी है। जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी। रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है।”

Advertisement

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों के परिजन के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की थी।

Advertisement

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि उन्होंने स्थिति की समीक्षा की है और वह शनिवार तड़के दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की।

Advertisement

ओडिशा के बालासोर में टकराईं तीन ट्रेनें
हादसा कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने और एक मालगाड़ी के टकराने से हुआ था। रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने मीडिया को बताया कि शाम करीब 7 बजे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के 10 से 12 डिब्बे बराबर वाली रेल ट्रैक पर गिर गए।

कुछ देर बाद उस ट्रैक पर आ रही यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन इन डिब्बों पर चढ़ गई, जिस वजह से उसे भी 3-4 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि NDRF और SDRF की टीमें मौके पर हैं। 600-700 रेस्क्यू फोर्स वहां पर काम कर रही हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button