खेल

भारत के आगे ताश के पत्तों की तरह ढह गई पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम…स्मृति मंधाना ने ठोंका तूफानी अर्धशतक

(शशि कोन्हेर) : सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (नाबाद 63 रन) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने एजबेस्टन में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) के अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। ऑफ स्पिनर स्नेह राणा (2/15) और राधा यादव (2/18) की सटीक गेंदबाजी की वजह से भारत ने पाकिस्तान को 18 ओवर में सिर्फ 99 रन पर ढेर कर दिया। स्मृति ने शानदार पारी खेली और ऐसे शॉट खेले जिनमे क्लास नजर आई और लक्ष्य को 38 गेंद शेष रहते हुए पूरा कर लिया।

Advertisement

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Advertisement

शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से तीन विकेट से हार के बाद पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट की जीत से भारत अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है और अपने नेट रन रेट -0.56 से 1.17 से सुधार के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

Advertisement

स्मृति ने अनम अमीन को छक्का लगाकर भारत को एक आक्रामक शुरूआत दी और इसके बाद पिच का इस्तेमाल करते हुए गेंदबाज पर हमला करना शुरू कर दिया। इसके बाद स्मृति ने डायना बेग को तीन चौके लगाए।

भारत ने बाउंड्री लगाना जारी रखा, जिससे शेफाली वर्मा ने अनम को लॉन्ग-ऑन पर एक लंबा छक्का लगाया। वहीं, स्मृति ने अनम को बैकवर्ड पॉइंट पर शानदार चौका जड़ दिया।

तेज गेंदबाज फातिमा सना की गेंद पर शॉट मारकर मंधाना ने केवल 29 गेंदों में भारत को 50 के पार पहुंचा दिया।

तुबा हसन के पहले ओवर में स्मृति और शेफाली ने एक-एक चौका लगाया। लेकिन लेग स्पिनर ने शेफाली (16) को पवेलियन भेज दिया, जिससे 62 रन की शुरूआती साझेदारी समाप्त हो गई।

स्मृति ने 31 गेंदों में अपना 15वां टी20 अर्धशतक पूरा किया और पिच का उपयोग करते हुए तुबा को सीधे मैदान पर एक सनसनीखेज छक्का लगाया।

Advertisement

कोविड -19 के कारण देर से टीम में शामिल होने वाली एस मेघना (14) को ओमैमा सोहेल द्वारा क्लीन बोल्ड होना पड़ा। स्मृति ने फातिमा को लॉन्ग-ऑन पर चौका मारकर भारत को नॉकआउट राउंड में जिंदा रखा।

Advertisement

संक्षिप्त स्कोर :पाकिस्तान 18 ओवर में 99/10 (मुनीबा अली 32, आलिया रियाज 18, स्नेह राणा 2/15, राधा यादव 2/18) भारत से 11.4 ओवर में 102/2 (स्मृति मंधाना 63 नाबाद, शेफाली वर्मा 16, टुबा हसन 1/18, ओमैमा सोहेल 1/20)।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button