छत्तीसगढ़

एमसीबी जिले का कोई भी क्षेत्र विकास से अछूता नहीं – विधायक कमरो

Advertisement

(राम प्रसाद गुप्ता).: मनेन्द्रगढ़ : सविप्रा उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने एमसीबी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को गति प्रदान करते हुए नागपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं जनकपुर में नगर पंचायत का फीता काटकर शुभारंभ किया।बता दें कि नवगठित जिलामनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नागपुर के 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन होने पर अब एमसीबी जिले में मनेंद्रगढ़, चिरमिरी,जनकपुर, केल्हारी और नागपुर को मिलाकर कुल 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हो गए हैं।

Advertisement

क्षेत्र केविकास के लिए निरंतर प्रयासरत विधायक गुलाब कमरो द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के लिए लगातार पहल की जाती रही है। उनके प्रयासों से ही शासन द्वारा
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नागपुर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में उन्नयन कर पदों की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

Advertisement


जो क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।विधायक ने कहा कि सीएचसी का दर्जा मिलने और पदों की स्वीकृति से मरीजों को समय पर इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी की जिंदगी में स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं की क्या।


अहमियत होती है, इसे हमारी सरकार ने गहराई से महसूस किया है, जिसकी वजह से आज नए जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अंतर साफ नजर आता है। सीएमएचओ डॉ.सुरेश तिवारी भी नागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शुभारंभ पर प्रसन्नता जताई और इसके लिए क्षेत्रीय
विधायक कमरो को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष राजेश साहू,जनपद सदस्य आरती सिंह, सरपंच तेज कुंवारी, रमेश सिंह, सोनसाय एवं हॉस्पिटल स्टाफ उपस्थित रहा।

वहीं भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र ग्राम पंचायत जनकपुर के नगर पंचायत में उन्नयन होने पर विधायक ने जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीण जनों की उपस्थिति में फीता काट कर नगर पंचायत जनकपुर का शुभारंभ कर क्षेत्रवासियों को सौगात दी और कहा कि अब नए जिले का कोई भी क्षेत्र विकास से अछूता नहीं रह गया है। इसके साथ ही विधायक कमरो ने जल जीवन मिशन अंतर्गत 26 करोड़ 68 लाख 87 हजार की लागत से मूर्त रूप लेने वाले 29 ग्रामों की घुटरा समूहजल प्रदाय योजना का विधिवत भूमि पूजन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button