देश

पत्रकार की हत्या पर घिरे नीतीश….भाजपा ने मांगा इस्तीफा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिहार के अररिया में पत्रकार विमल यादव की घर के बाहर गोली मारकर हत्या किए जाने से प्रदेश में सनसनी फैल गई है। इस हत्याकांड पर नीतीश कुमार सरकार भी घिरी हुई है और विपक्ष ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग की है। भाजपा ने तो इस वारदात को जंगलराज से जोड़ा है। विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यदि नीतीश कुमार से कुछ संभल नहीं रहा है तो इस्तीफा दे दें। उन्हें कुर्सी पर रहने का कोई अधिकार नहीं है, वह तो जंगलराज में राज्य को धकेल रहे हैं। अररिया से सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में जंगलराज चल रहा है। घर से उठाकर पत्रकारों को गोली मार दी जा रही है। यह राज्य भगवान के भरोसे ही चल रहा है।

Advertisement

विमल कुमार यादव की पत्नी पूजा ने बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें घर से बाहर बुलाया और गोली मार दी। पूजा ने कहा, ‘कुछ लोग घर के बाहर आए और दरवाजा खटखटाकर कहा पप्पू भैया-पप्पू भैया। वह बाहर निकले और मैं पीछे थी। तब तक गोली लगने की आवाज आई और बदमाश भाग निकले। मेरे पति ने कहा, पूजा मुझे गोली मार दिए।’ विमल यादव अपने भाई के कत्ल के इकलौते गवाह थे, जिनका मर्डर 2019 में हुआ था। ऐसे में इस हत्याकांड को भी उसी मर्डर से जोड़कर देखा जा रहा है। विमल यादव 15 साल के बेटे और 13 साल की बेटी के पिता थे।

Advertisement

अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही हत्या की कोई वजह सामने नहीं आ सकी है। एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा कि यह बात किसी से छिपी नहीं है कि अपराधियों ने बिहार में अपनी जड़ों को मजबूत कर लिया है। इन लोगों ने पूरे राज्य को गिरफ्त में ले लिया है। यह सरकार अपराधियों के आगे असहाय है और कई जगहों पर तो इनको सरकार का संरक्षण प्राप्त है। आज हुई घटना बताती है कि अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं। राज्य में जंगलराज की स्थिति है। यहां पुलिस और पत्रकार तक सुरक्षित नहीं हैं।

इस मामले में नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह तो बहुत दुख की बात है। मैंने खबर देखी कि पत्रकार की हत्या हो गई है। इसके बाद मैंने तुरंत अधिकारियों से कहा कि इस मामले को देखें। वहीं आरजेडी के नेता एजाज अहमद ने कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button