देश

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी, सउदी अरब से आई काल, बोला- जिंदा जला देंगे या बम से उड़ा देंगे

Advertisement

(शशि कोन्हेर) :  सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार में जुटे ठा. प्रियाकांतजू मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज को अब बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सउदी अरब से उनके निजी नंबर पर आई काल में सामने से बाेलते हुए एक व्यक्ति ने उन्हें चौक पर जिंदा जला देने या फिर बम से उड़ा देने की धमकी दी है। इसके बाद देवकीनंदन महाराज ने महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज कराई है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र में चल रही कथा पंडाल की सुरक्षा बढ़ा दी है।

Advertisement

महाराष्ट्र में प्रवचन दे रहे हैं कथावाचक
कथावाचक देवकीनंदन महाराज महाराष्ट्र के मुंबई स्थित खारगर में श्रीमद्भागवत का प्रवचन कर रहे हैं। शनिवार को देवकीनंदन महाराज के मोबाइल पर आए काल में काल करने वाले व्यक्ति ने पहले तो गालियां दी और फिर उन्हें बम से उड़ाने तथा चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी। डेढ़ मिनट के काल का उनके साथी ने वीडियो बना लिया। इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए स्थानीय पुलिस को देने के साथ पीएमओ, गृहमंत्रालय तथा महाराष्ट्र एवं उप्र के मुख्यमंत्री को दी गई है।

Advertisement

प्रियाकांतजु मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। संस्था ने खारघर थाने में एनसीआर दर्ज करवाई है।

श्रद्धा और आफताब मामले में लव जिहाद पर किया था जाग्रत


इससे पहले भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर उन्हें दुबई से धमकी भरा फोन आया था। कहाकि देवकीनंदन महाराज सनातन धर्म के लिए मुखर प्रवचन के वीडियो वीडियो वायरल होते रहे हैं। पिछले दिनों श्रद्धा और आफताब मामले में भी वे लव जिहाद पर हिंदू समाज को जाग्रत करते हुए प्रमुखता से बोले थे । इसके बाद कई काल, मैसेज संस्था के नंबरों पर आ चुके हैं। लेकिन, इस बार सीधे देवकीनंदन महाराज के मोबाइल पर ही काल करके धमकी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button