बिलासपुर

चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में गिरा अधेड़, जान बची लेकिन एक पैर कटा

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर – चलती ट्रेन में चढ़ने की गलती करना किस कदर घातक साबित हो सकता है, इसका एक ताजा नमूना बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। यहां प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर समरसता एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान एक व्यक्ति ट्रेन के नीचे आ गया। आरपीएफ और स्टेशन मास्टर की मदद से घायल को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां उसकी जान बच गई।

Advertisement

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में एक बड़ा हादसा टल गया दरअसल, प्लेटफॉर्म नंबर 4 में एक अधेड़ चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था।तभी उसका हाथ फिसल गया जिसके बाद युवक प्लेटफॉर्म से सीथे पटरी के नजदीक गिर गया।

Advertisement

घटना के दौरान वहां पर मौजूद यात्रियों और आरपीएफ ने जैसे ही युवक को नीचे गिरते देखा उन्होंने शोर मचाया। मगर तब तक ट्रेन प्लेटफॉर्म से गुजर चुकी थीं। ट्रेन के प्लेटफार्म से जाते ही आरपीएफ और स्टेशन मास्टर समेत मौजूद लोगो ने मिलकर पटरी पर गिरे अधेड़ युवक को बाहर निकाला।

Advertisement

इस हादसे में अधेड़ युवक का एक हाथ और एक पैर कट गया। ट्रेक में पड़े घायल व्यक्ति को आनन-फानन में वहां से हटाया गया और तत्काल उसे रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। आरपीएफ और स्थानीय लोगो की सूझबूझ से युवक की फिलहाल जान बच गई। फिलहाल युवक को अस्पताल भेज दिया गया है।देश भर के अलग-अलग स्टेशनों पर आए दिन लोग चलती ट्रेनों पर इसी तरह चढ़ने की कोशिश करते हैं जिसके चलते कई हादसे हो चुके हैं। इसीलिए कभी भी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश न करें यह आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button