• DCT Portal Header
  • Dr CV Raman Portal Header Ad
  • lokswarad_1
  • javascript slider
  • lokswarad_4
खेल

अर्जुन तेंदुलकर की आलोचना करने वालों को महेंद्र सिंह धोनी से दिया ये जवाब….

(शशि कोन्हेर) : दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान बुलाया जाता है। उनके बेटे अर्जुन भी क्रिकेटर हैं और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम ने उनको मेगा आक्शन में अपनी टीम के साथ जोड़ा था लेकिन इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिली। इस बात को लेकर अर्जुन पर सवाल उठाने वालों पर पूर्व दिग्गज कपिल देव ने अपनी राय दी है।

Advertisement

कपिल ने तमाम आलोचकों को फटकार लगाई है और कहा कि अर्जुन को लेकर सवाल करने वाले हम हैं कौन। कपिल बोले, “सभी लोग उनके बारे में क्यों बात कर रहे है, क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं। उनको अपनी क्रिकेट खेलने दीजिए और सचिन के साथ तुलना मत कीजिए। तेंदुलकर का नाम साथ होना उनको लिए नुकसानदायक भी है। डान ब्रैडमैन के बेटे ने अपना नाम बदल लिया था क्योंकि वह उस दबाव को नहीं झेल पाए थे। उन्होंने अपना सरनेम ही बदल दिया था क्योंकि हर किसी को उनसे ऐसी उम्मीद थी कि वह पिता के जैसे ही बनकर दिखाएंगे।”

Advertisement

“अर्जुन के उपर दबाव मत डालिए। वह एक युवा लड़का है। हम उनके बारे में कुछ भी बोलने वाले होते कौन हैं, जब उनके साथ पिता महान सचिन तेंदुलकर हैं। फिर भी मैं उनसे बस एक चीज कहना चाहूंगा कि जाइए और अपने आप में मजा कीजिए। किसी को कोई भी चीज साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर जो आप अपने पिता के जैसे 50 फीसदी भी बन पाए तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं होगा। जब तेंदुलकर का नाम आता है तो हमारी उम्मीदें बढ़ जाती हैं क्योंकि सचिन एक ऐसी ही महान हस्ति है।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button